• Hindi News
  • Bihar
  • Gaya
  • Gaya News discussion on various issues in daltonganj railway line sangharsh morcha meeting

डाल्टेनगंज रेलवे लाइन संघर्ष मोर्चा की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा

Gaya News - प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय, भलुहार के प्रांगण में रविवार को डाल्टेनगंज रेलवे लाइन संघर्ष मोर्चा के बैनर...

Bhaskar News Network

Aug 26, 2019, 09:30 AM IST
Gaya News - discussion on various issues in daltonganj railway line sangharsh morcha meeting
प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय, भलुहार के प्रांगण में रविवार को डाल्टेनगंज रेलवे लाइन संघर्ष मोर्चा के बैनर तले गुरारु से बांकेबाजार होते हुए नए रेल लाइन परियोजना को लेकर आमसभा व विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

इस संबंध में मोर्चा के अध्यक्ष बिगन पासवान ने बताया कि रेलवे लाइन बिछाने के लिए होने वाले आंदोलन को लेकर प्रत्येक प्रखंड से संयोजक चुना गया है। उन्होंने बताया कि विजय प्रसाद को गुरारु, मुरारी प्रसाद को गुरुआ, मो. एकराम खां को शेरघाटी, तारानाथ प्रसाद को बांकेबाजार, दीपक रावत को इमामगंज तथा सुरेंद्र कुमार को डुमरिया प्रखंड का संयोजक नियुक्त किया गया है। सभी संयोजकों को मोर्चा के विस्तार का निर्देश दिया गया है।

श्री पासवान ने कहा कि रेलवे लाइन बनने से गया से डाल्टेनगंज, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मुम्बई जैसे अहम जगहों पर रेलवे के माध्यम से जाने में काफी सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि इस रेलवे लाइन को बनवाने की पहल तत्कालीन रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव द्वारा की गई थी। उस समय उन्होंने गुरारु से डाल्टेनगंज के कजरी तक के रेलवे लाइन बनाने के लिए सर्वे भी कराया था। वहीं दूसरी ओर इमामगंज के गांधी मैदान में 8 सितम्बर 1998 व शेरघाटी के रंगलाल हाईस्कूल में 7 जुलाई 2008 को रेलवे लाइन बनाने की घोषणा भी की गई थी।

उन्होंने कहा कि इस लाइन के निर्माण के लिए मोर्चा द्वारा चरणबद्ध आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है। मौके पर शिव नंदन सिंह विक्रम, अशोक कुमार, बद्री नारायण प्रसाद सिंह, मथुरा पासवान, मुसाफिर पासवान, साधना रवि, सुनीता कुमारी, अलखदेव पासवान, सुरेश भारती, बृजनंदन प्रसाद, चंद्र देव प्रसाद सिंह, राजेश कुमार सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

X
Gaya News - discussion on various issues in daltonganj railway line sangharsh morcha meeting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना