• Hindi News
  • Bihar
  • Gaya
  • Gaya News discussion on water conservation and environmental protection in nagar panchayat

नगर पंचायत में जल संचय और पर्यावरण संरक्षण पर हुई चर्चा

Gaya News - नगर पंचायत के सभागार में शनिवार को जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारी एवं नगर के बुद्धिजीवियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:20 AM IST
Gaya News - discussion on water conservation and environmental protection in nagar panchayat
नगर पंचायत के सभागार में शनिवार को जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारी एवं नगर के बुद्धिजीवियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जल संचय, वृक्षारोपण व जल स्रोतों की उड़ाही पर चर्चा की गई। उपस्थित बुद्धिजीवियों ने ऐसे कार्यक्रम की पहल के लिए नगर पंचायत को धन्यवाद दिया गया। सभी ने एक मत होकर जलसंचय के लिए कार्य करने एवं वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम बनाने का निर्णय लिया। वक्ताओं ने कहा कि पौधारोपण द्वारा आने वाले समय में पर्यावरण के नुकसान से अगली पीढ़ी को जल समस्या या पर्यावरण दूषित होने की समस्या से बचाया जा सकता है। लोग स्वस्थ तरीके से जीवनयापन कर सकें, इसके लिए परिवार के सभी सदस्यों को एक-एक पेड़ लगाने का संकल्प लेना होगा। बैठक को संबोधित करते हुए नपं उपाध्यक्ष अमित वर्मा ने पर्यावरण की गंभीरता के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि अगर हम लोग समय रहते इसके प्रति सजग नहीं हुए। तो आने वाले भविष्य में नई पीढ़ी पीने के पानी के लिए तरसेगी। अगर पेड़-पौधे नहीं लगाए गए, पर्यावरण को संरक्षित नहीं किया गया तो आने वाले समय में पैसा रहते न तो शुद्ध हवा मिलेगी और न ही पीने का पानी। मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता गौरी शंकर केशरी, कनीय अभियंता अंजनी कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता गौरी शंकर केशरी, सुशील मिश्रा साहिल, अभिषेक रंजन, संजीत कुमार, कृष्णदेव कुमार सहित दर्जनों बुद्धिजीवी के साथ कार्यालय कर्मी उपस्थित थे।

जलशक्ति अभियान की सफलता के लिए बनाई मानव शृंखला

अतरी| जलशक्ति अभियान की सफलता को लेकर शनिवार को बीडीओ डॉ. पंकज कुमार तथा सीओ अनुज कुमार के नेतृत्व में मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया। मानव श्रृंखला में जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ काफी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए बीडीओ डॉ. कुमार ने पर्यावरण की सुरक्षा के प्रति सजग करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम पांच पेड़ लगाना चाहिए। इसके लिए उन्होंने लोगों को संकल्प दिलाया। जलशक्ति अभियान का प्रचार-प्रसार करने का आह्वान किया।

X
Gaya News - discussion on water conservation and environmental protection in nagar panchayat
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना