फिर लापरवाही / एलटी लाइन पर गिरा हाईटेंशन तार, कई घरों में आया करंट, 6 झुलसे, एक की मौत



मृतक की पत्नी को चेक देते एसडीओ, मौके पर उपस्थित बिजली विभाग के अधिकारी व समाजिक कार्यकर्ता। मृतक की पत्नी को चेक देते एसडीओ, मौके पर उपस्थित बिजली विभाग के अधिकारी व समाजिक कार्यकर्ता।
X
मृतक की पत्नी को चेक देते एसडीओ, मौके पर उपस्थित बिजली विभाग के अधिकारी व समाजिक कार्यकर्ता।मृतक की पत्नी को चेक देते एसडीओ, मौके पर उपस्थित बिजली विभाग के अधिकारी व समाजिक कार्यकर्ता।

  • आंधी में भी नहीं काटी बिजली, तेतरिया गांव में करंट की चपेट में आए लोग

Dainik Bhaskar

Apr 08, 2019, 10:38 AM IST

गया. गया जिले के नीमचक बथानी के खिजरसराय प्रखंड के तेतरिया गांव में देर रात आई आंधी से हाइटेंशन तार टूट कर एलटी तार पर गिर गया। गांव के कई घरों में बिजली प्रवाहित होने लगी। जमीन पर सोए लोग 11 हजार वोल्ट के करंट की चपेट में आ गए। घटना में एक ग्रामीण की मौत हो गई, वहीं छह लोग झुलस गए। घटना शनिवार की रात करीब बारह बजे की है। 

 

बिजली के करंट के कहर से गांव में रात भर अफरा-तफरी का माहौल रहा। लोग सहमे रहे। कई लोगों ने अपने घरों का बिजली कनेक्शन काटकर अपना बचाव किया। गांव के लोगों ने बताया कि एलटी के तार पर 11 हजार वोल्ट का तार गिरा था। इससे घरों में भी हाईटेंशन बिजली प्रवाहित होने लगी। अचानक घरों में बिजली के उपकरण जलने लगे। इस क्रम में जमीन पर सोए लोग हाईटेंशन करंट की चपेट में आ गए, जिसमें कई घायल हुए हैं।वहीं एक की मौत हो गई। मृतक का नाम गुड्डू मांझी है। ग्रामीणों के मुताबिक वह घर से निकलकर बाहर भाग रहा था, इस बीच टूटे हुए तार की चपेट में आ गया। करंट की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

 

वहीं, घायलों में तेतरिया गांव के बतीस चौधरी, अखिलेश चौधरी, संतू जमादार, रामरती देवी, दौलती देवी, देवेन्द्र मांझी आदि शामिल हैं। इन्हें इलाज के लिए सरबहदा स्थित एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है। करंट के कहर को देख दहशत में रहे लोगों ने बताया कि यदि समय रहते कुछ लोगों ने अपना मुख्य कनेक्शन नहीं हटाया होता तो और बड़ी घटना घट सकती थी। ज्यादातर वही लोग घायल हुए हैं, जो अपने घरों में जमीन पर सोए हुए थे।

 

पीड़ित परिवार को चार लाख मुआवजा
रात के बारह बजे आंधी में एक कंडक्टर टूट कर गिर गया था। उसके चपेट में आने से एक की मौत हो गई है। पीड़ित परिवार को चार लाख की राशि प्रदान की गई। अभिजीत सौरभ, कार्यपालक अभियंता, एसबीपीडीसीएल, मानपुर

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना