• Hindi News
  • Bihar
  • Gaya
  • Gaya News exhibition in kujapi school of models made from useless things after use in homes

घरों में उपयोग के बाद व्यर्थ पड़ी चीजों से बने मॉडल की कुजापी विद्यालय में लगी प्रदर्शनी

Gaya News - कुजापी स्थित मध्य विद्यालय में शनिवार को घरों में उपयोग के बाद व्यर्थ पड़ी हुई चीजों से विज्ञान पर आधारित...

Oct 13, 2019, 06:10 AM IST
कुजापी स्थित मध्य विद्यालय में शनिवार को घरों में उपयोग के बाद व्यर्थ पड़ी हुई चीजों से विज्ञान पर आधारित प्रदर्शनी लगाई गई। इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का आयोजन सीयूएसबी के बीएड विभाग के मध्य विद्यालय में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे छात्रों ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय के मीडिया विभाग के विभागाध्यक्ष एवं डीन प्रो अतीश परासर और एजुकेशन विभाग के डीन एवं विभागाध्यक्ष प्रो कौशल किशोर उपस्थित थे। विद्यालय के छात्रों ने घरों में उपयोग के बाद व्यर्थ पड़ी हुई चीजों से विज्ञान पर आधारित प्रदर्शनी लगाई। प्रदर्शनी में छात्र-छात्राओं ने बैटरी से चलने वाली गाड़ी, बैटरी चालित पानी में चलने वाली नौकाएं बनाई। साथ ही विद्यालय में चित्रकला के माध्यम से छोटे बच्चों के लिए प्राथमिक ज्ञान के लिए भी प्रदर्शनी लगाई।

कार्यक्रम में छात्राओं ने रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया। रंगोली प्रतियोगिता में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली छात्राओं में प्रथम प्रतिमा, द्वितीय पियुष, तीसरी पूजा को मुख्य अतिथि अतीश परासर ने सम्मानित किया। प्रो परासर ने अपने संबोधन में विद्यालय के छात्रों के प्रतिभा को सराहा, साथ ही आगे भी ऐसे ही अपने कौशल को प्रदर्शित करते रहने को कहा। विज्ञान प्रदर्शनी में शामिल श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं में प्रथम अंकित कुमार, द्वितीय राहुल कुमार और तीसरा कृष कुमार को सम्मानित करते हुए प्रो कौशल किशोर ने कहा कि आगे भी विद्यालय के सहयोग से ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन होता रहेगा। उन्होंने विश्वविद्यालय के पास के विद्यालयों के विकास और वहाँ के शिक्षा में सहयोग करते रहने का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम में अन्य अतिथियों डॉ नृपेन्द्र वीर सिंह, डॉ रितेश कुमार, डॉ किशोर और डॉ शशिकांत शामिल हुए। कार्यक्रम का आयोजन सीयूएसबी के बीएड विभाग के छात्र उज्ज्वल कुमार के मार्ग दर्शन में अन्य सहयोगियों प्रभाकर, नेहा, सुनिधि, आशुतोष, अभिषेक और माया द्वारा किया गया।

विज्ञान प्रदर्शनी के विजेताओं को पुरस्कृत करते अतिथि।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना