जिले में करंट से पांच लोगों की गई जान, मानपुर में लोगों ने हाईवे को किया जाम

Gaya News - सिटी रिपोर्टर | मानपुर/गुरुआ/इमामगंज/टिकारी शनिवार को गया जिला के चार प्रखंडों में विद्युत स्पर्शाघात के कारण...

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
सिटी रिपोर्टर | मानपुर/गुरुआ/इमामगंज/टिकारी

शनिवार को गया जिला के चार प्रखंडों में विद्युत स्पर्शाघात के कारण पांच लोगों की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार मानपुर, गुरुआ तथा टिकारी प्रखंड में एक-एक व इमामगंज प्रखंड में दो लोगों की मौत विद्युत स्पर्शाघात के कारण हो गई। घटना के विरोध में मानपुर में ग्रामीणों ने एनएच-दो को जाम कर दिया।

मानपुर रिपोर्टर के अनुसार 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आने से बुधगेरे निवासी नंदा महतो के 19 वर्षीय पुत्र सुधीर कुमार की मौत हो गई। पीड़ित परिवार का आरोप है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण युवक की मौत हुई। घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा एनएच को टायर जलाकर चार घंटे तक जाम रखा गया। बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ स्थानीय मुफ्फसिल थाना में मामला दर्ज कराया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक अहले सुबह शौच के लिए जा रहा था। इसी क्रम में पहले से गिरे 11हजार वोल्ट तार की चपेट में आकर झुलस गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि युवक को करेंट लगने के बाद पावर सब स्टेशन में फोन कर लाइन काटने की गुजारिश की गई। बावजूद 15 मिनट के बाद लाइन काटा गया। तब तक युवक की मौत हो चुकी थी।घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष सुजीत कुमार द्वारा आक्रोशित लोगों को समझाबुझा कर जाम को समाप्त कराया गया। इस दौरान बिजली विभाग से मृतक के परिजनों को चार लाख रुपए मुआवजा दिलाने का आश्वासन भी दिया गया। वहीं मुखिया कन्हैया पासवान द्वारा कबीर अंतेष्टि के तहत तीन हजार रुपए दिया गया।

गुरुआ रिपोर्टर के अनुसार प्रखंड के बरमा गांव में बिजली प्रवाहित तार की चपेट में आने से किसान लोहड़ी साव की मौत घटनास्थल पर हो गई।ग्रामीणों ने बताया कि मृतक किसान लोहड़ी साव अपने खेतों में काम करने जा रहा था। इसी बीच अचानक बिजली प्रवाहित तार की चपेट में आने से उसकी मौत घटनास्थल पर हो गई। बताया जा रहा है कि गुरुआ बीते एक सप्ताह पहले जर्जर तार के कारण डोम्या गांव में एक किसान की दुधारु पशु की मौत हो गई थी।

इमामगंज रिपोर्टर के अनुसार कोठी थाना क्षेत्र के बसुरा गांव में धान रोपने के लिए खेत की तैयारी कर रहे दो किसान कमलेश प्रसाद एवं मुंगेसर प्रसाद उर्फ राजमुनी की मौत शनिवार को विद्युत स्पर्शाघात के कारण घटनास्थल पर ही हो गई। इस संबंध में घटना स्थल पर मौजूद मृतक के चचेरे भतीजा अनिल कुमार ने बताया कि खेत में धान की रोपाई से पूर्व खेत की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान राजमुनी प्रसाद उर्फ मुंगेसर प्रसाद बिजली तार की चपेट मे आ गए। जिसे पास मे ही खड़े गांव के ही 47 वर्षीय भतीजा कमलेश प्रसाद बचाने की कोशिश करने लगे। इसी क्रम में दोनों की मौत घटनास्थल पर हो गई।

बिजली के कारण हुए दोहरे मौत मामले मे पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए ले जाने के लिए वाहन भी उपलब्ध नहीं कराया। पुलिस ने परिजनों से ही वाहन मंगवाया, इसके बाद दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका।

टिकारी रिपोर्टर के अनुसार थाना क्षेत्र के आमाकुआं पंचायत अंतर्गत शिवा बिगहा गांव में शनिवार की दोपहर हाइटेंशन तार की चपेट में आने से एक युवक की मौत घटनास्थल पर हो गयी। शिवा बिगहा बधार में 11 हजार वोल्ट का हाइटेंशन तार गिरा हुआ था। बधार में मवेशी चराने गए 26 वर्षीय सुभाष यादव की मौत तार में प्रवाहित तार की चपेट में आने से हो गयी। पीड़ित ने थाना में आवेदन देकर विद्युत विभाग के कर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आग्रह किया है। शिवा बिगहा में घटी घटना के बाद स्पर्शाघात से घायल युवक को अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ गया-टिकारी सड़क को कॉलेज मोड़ के पास जाम कर दिया।

टिकारी में भी आक्रोशित लोगों ने जाम की सड़क, विद्युत विभाग के अफसरों पर दर्ज कराई प्राथमिकी

मानपुर में युवक की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन व सड़क जाम करते आक्रोशित नागरिक।

इममामगंज में विद्युत स्पर्शाघात से मौत के बाद जांच करते पुलिस अधिकारी।

इममामगंज में विद्युत स्पर्शाघात से मौत के बाद जांच करते पुलिस अधिकारी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना