पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

करंट से किसान और व्यवसायी सहित पांच लोगों की हुई दर्दनाक मौत

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इमामगंज के डुमरिया बाजार में युवक की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन। - Dainik Bhaskar
इमामगंज के डुमरिया बाजार में युवक की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन।
  • विभाग की लापरवाही पोल, गुमटी व पानी में प्रवाहित विद्युत की चपेट में आने से लोगों ने गंवाई जान

गया. गया शहर समेत जिले के विभिन्न प्रखंड क्षेत्रों में करंट लगने से किसान और व्यवसायी सहित पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। गुरारू में इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने काफी हंगामा किया। शहर में डेल्हा थाना क्षेत्र के छोटकी डेल्हा चौराहा के समीप बिजली पोल के संपर्क में आने पर वृद्ध की मौत हो गई। बुधवार की अहले सुबह यह घटना हुई।
मार्निंग वाक के लिए निकले लोगों ने नशेड़ी समझकर वृद्ध को उसी हालत में छोड़ दिया। लेकिन बाद में जब वृद्ध का शरीर काला पड़ने लगा तक लोगों को पोल में करंट प्रवाहित होने की जानकारी हुई। तबतक वृद्ध ने दम तोड़ दिया था। स्थानीय निवासी सह वार्ड 2 की महिला पार्षद के पति रामजगन गिरी ने फोन कर बिजली विभाग को सूचना दी। 
 
बिजली काटने के बाद डेल्हा पुलिस ने शव को हटाया। डेल्हा थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है, पहचान की कोशिश की जा रही है। घटना के बाद लोगों में बिजली विभाग के प्रति आक्रोश है। लोगों का कहना है कि हमारे बच्चे भी स्कूल के लिए रोज उधर से गुजरते हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कई वर्षों से बिजली पोल सड़क पर ही खड़ा है। इसे हटाने को लेकर कई बार गुहार लगाई जा चुकी है। लेकिन बिजली विभाग द्वारा इस पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। जिससे लोगों में रोष व्यापत है।
 

करंट प्रवाहित पाइप की चपेट में आने से फल विक्रेता की मौत
गुरारु बाजार में बुधवार की दोपहर करंट से 35 वर्षीय युवा फल व्यवसायी की मौत हो गई। गुरारू चौक स्थित फल दुकान व शिव मंदिर से सटे लोहे के पाइप में करंट आने से घटना हुई। बिजली प्रवाहित पाइप के संपर्क में आने से युवक चिपक गया। झुलसे हुए अवस्था में लोगों ने उसे पीएचसी में लाया। जहां युवक को ऑक्सीजन लगाने में देरी होने पर लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। डॉक्टरों द्वारा इलाज शुरू करने के पहले ही युवक ने दम तोड़ दिया। मृतक व्यवसायी धर्मराज बहबलपुर गांव का रहने वाला था। मृतक का तीन छोटी बेटियां व दो बेटा है। गुरारू बाजार में फल दुकान चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा था।
 

फतेहपुर के बरमा पाती में पटवन करने गए किसान की करंट से मौत
फतेहपुर थाना क्षेत्र के बरमा पाती गांव में करंट लगने से 45 वर्षीय किसान सुधीर यादव की मौत हो गई। घटना मंगलवार शाम खेत पटवन के दौरान घटी। ग्रामीणों ने बताया कि बरमा पाती गांव निवासी स्व. इंद्रदेव यादव के पुत्र सुधीर यादव डुमरिया आहर के पास स्थित अपने खेत में धान के पौधे रोपनी के लिए खेत का पटवन करने गया था। वह खेत के पास लगे मोटर चालू करने गया। इसी दौरान उसे करंट लग गया और वहीं पर उसकी मौत हो गई। पुलिस बुधवार को सुबह में घटना स्थल पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एएनएमएमसीएच गया भेज दिया।
 

करंट से युवक की मौत, दो माह पहले हुई थी शादी
गुरुआ थाना क्षेत्र के सीमा पर स्थित पहरा पंचायत के तांती गांव में बिजली तार की चपेट में आने से एक युवक की मौत घटनास्थल पर हो गई। मृतक की पहचान मुंकेश्वर चौहान के 25 वर्षीय पुत्र काजू चौहान के रूप में हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि काजू चौहान रात्रि में शौच के लिए बाहर जा रहा था। इसी बीच अचानक बिजली प्रवाहित तार की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। तीन भाईयों में सबसे बड़े काजू चौहान की शादी महज दो माह पहले हुई थी। हाथों की मेंहदी छूटने से पहले उसकी पत्नी विधवा हो गई।
 

बिजली प्रवाहित लोहे की बनी गुमटी की चपेट में आया युवक
इमामगंज बाजार स्थित डुमरिया मोड़ पर बुधवार को एक युवक की बिजली के चपेट में आने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया युवक बाथरुम करने सड़क पर रखे गए गुमटी के पीछे जा रहा था। लोहे की बनी गुमटी में बिजली के शॉट सर्किट से करंट प्रवाहित हो रहा था। युवक गुमटी मे सटने से बिजली के चपेट मे आ गया । घटना के बाद ग्रामीणों ने पावर हाउस फोन कर बिजली कटवाई। ग्रामीणों ने बिजली से झुलसे युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मे भर्ती करवाया। जहां चिकित्सक अपराजिता गोल्डन ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के मल्हारी गांव के रहने वाले मोहम्मद शहंशाह के बीस वर्षीय पुत्र मो. अरशद के रूप में हुई है।

खबरें और भी हैं...