विज्ञापन

घोषणाओं के बाद भी वर्षों से जर्जर पड़ी है गोपालपुर-सोनडीहा सड़क

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:06 AM IST

Gaya News - लोकसभा चुनाव के समर में उतरने से पहले जनप्रतिनिधियों ने विकास कार्यों के लिए शिलान्यास की झरी लगा दी। लेकिन, 2019...

Sherghati News - gopalpur sondeha road is still shabby years after the announcements
  • comment
लोकसभा चुनाव के समर में उतरने से पहले जनप्रतिनिधियों ने विकास कार्यों के लिए शिलान्यास की झरी लगा दी। लेकिन, 2019 लोकसभा संसदीय चुनाव के समाप्त होने के बाद भी शेरघाटी के गोपालपुर से सोनडीहा जानेवाली सड़क पर लोगों को फर्राटा भरने का सपना अधूरा रह गया। दरअसल एनएच-2 किनारे गोपालपुर से आधा दर्जन गांवों को एक-दूसरे से जोड़नेवाली ग्रामीण सड़क बीते कई सालों से जर्जर पड़ी हुई है। उपेक्षा की वजह से इस सड़क पर गिट्टियां और छर्री तक निकल आई है। सड़क पर निकल आई गिट्टी व छर्री की वजह से बड़े वाहन तो बड़े वाहन बाइक सवारों को भी काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है।

भाजपा नेता सह पूर्व पंचायत समिति सदस्य रविन्द्र यादव कहते हैं कि एनएच-2 किनारे गोपालपुर से सोनडीहा, ढाब चिरैंया, मंझार खुर्द, मंझार कला, कजरसोत, भंगीडीह, पेचाड़ी, वाॅलीपर, हसनपुर, सोनडीहा के अलावा झारखंड के शैपुर और मोतारगंज को जोड़ती है। इस सड़क के किनारे हजारों की आबादी गुजर बसर करती है।

ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन से एक माह में जर्जर हुआ सड़क : उन्होंने बताया कि पांच किलोमीटर लंबी यह सड़क सात साल पहले बनी थी, लेकिन इस रास्ते पर ओवरलोडेड वाहनों का परिचालन जमकर हुआ, जिससे एक महीने में ही सड़क गड्ढे में तब्दील हो गई। तबसे यह सड़क उसी हालत में पड़ी हुई है। वे बताते हैं कि गर्मी के दिनों में तो किसी तरह लोग रास्ते से आते जाते हैं लेकिन बरसात के दिनों में इस सड़क से गुजरने में काफी कठिनाई होती है।

आधा दर्जन से ज्यादा गांवों को जोड़ती है यह सड़क

गोपालपुर-सोनडीहा जर्जर सड़क।

जर्जर पुलिया की भी नहीं हुई मरम्मत

इस रास्ते में लोगों को चिकनी सड़क तो नसीब नहीं हुई। दो जर्जर पुलिया को भी बेहतर नहीं बनाया गया। ग्रामीण बताते हैं कि पुलिया से गुजरने पर वाहनों को दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना बनी रहती है। पुलिया पर वाहन काफी झुक जाती है। हालत ऐसी है कि छोटी सवारी वाहन भी पुलिया से गुजरने के पहले यात्रियों को उतार देते हैं। पुनः पुलिया पार करने के बाद यात्रियों को वाहन में बैठाते हैं।

मंजूरी के लिए भेज दिया है


X
Sherghati News - gopalpur sondeha road is still shabby years after the announcements
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन