विज्ञापन

फॉरेंसिक टीम की जांच में बदल गया मौका-ए-वारदात, प्रेमी जोड़े की हत्या कर एक ही चिता पर फूंक दी गई थीं दोनों लाशें

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 04:00 PM IST

लड़की ने कहा था- मैं 2 साल से उसे जानती हूं, भाग कर हम शादी रचा चुके हैं

Bihar news in hindi: Horror killing in Gaya Manpur
  • comment

मानपुर. एफएसएल की टीम ऑनर किलिंग की जांच को पहुंची तो मौका-ए-वारदात बदल गया। नया पीओ पुलिस की बताई जगह से डेढ़ किलोमीटर दूर निकला। लड़की के पिता ने कहा कि एफएसएल की ढूंढ़ी गई जगह पर प्रेमी युगल की हत्या कर शवों को एक ही चिता पर जला दिया गया था। अंतरजातीय प्रेम विवाह करने की वजह से विकास और सोनी उर्फ स्नेहा की हत्या कर दी गई थी। पटना से सीनियर साइंटिफिक अधिकारी पार्थ बनर्जी के साथ रही चार सदस्यीय टीम ने सोमवार को शव जलाने के स्थल को दूसरा बताया। लड़की के पिता को साथ में लेकर निकली एफएसएल की टीम मनियारा हुबली नदी के किनारे चिरारी के बजाय वहां से करीब डेढ़ किलोमीटर दूरी पर रहे मनियारा सोती गई। सोनी के पिता बालेश्वर यादव ने एफएसएल की टीम को बताया कि यहीं पर दोनों के शवों को एक चिता पर जलाया गया था। इस स्थान से टीम ने प्रयुक्त किए गए पेट्रोल के जरकिन का ढक्कन भी बरामद किया। एफएसएल की टीम ने उक्त नए बताए गए शव जलाने वाले स्थान से सबूत जुटाए। अस्थियों के अवशेष और अन्य प्रदर्श को लेकर एफएसएल की टीम वापस लौट गई।

वजीरगंज में दबिश बढ़ने पर विकास सोनी को लेकर पिछले साल 23 नवंबर को अपने एक रिश्तेदार के घर झारखंड के एरा गांव चला गया। वहां किसी तरह पता लगाते हुए लड़की के परिजन व आसपास के गांव के लोग पहुंचे। इसके बाद वहां पंचायत लगाई गई। प्रेमी युगल को इस शर्त पर परिजनों के हवाले किया गया कि वे उसे कोई हानि नहीं पहुंचाएंगे। वीडियो में एक शख्स लड़की से कहते सुना जा रहा है कि हमारी लाश गिरने के बाद ही तुम्हें कोई छू पाएगा। इस तरह से झांसा देकर प्रेमी युगल को मुफस्सिल थाने ले जाया गया। फिर कोर्ट में 26 नवंबर को लड़की का बयान दर्ज कराया गया।

सोनी ने कहा था- विकास को दो साल से जानती हूं, भाग कर हम शादी रचा चुके हैं
कोर्ट में यह भी कहा था- माता-पिता के साथ रहूंगी, विकास निर्दोष है


मैं अपने माता-पिता के साथ न्यायालय आई हूं। मैं अपनी मर्जी से बिना किसी लालच या दबाव के बयान दे रही हूं। मैं 11-9-2018 को कोचिंग जा रही थी तो मनियारा पुल पर महेश यादव खड़े थे। उनके रिश्तेदार रमेश यादव गाड़ी से गया जा रहे थे। महेश यादव बोले कि इनको कोचिंग तक छोड़ दो। मैं रमेश यादव की मोटरसाइकिल पर बैठ गई। उन्होंने मुझे कोचिंग के पास छोड़ दिया। महेश यादव मेरे गोतिया में दादा लगते हैं। मैंने विकास को पहले से वहां बुलाया था। हम दोनों ने मंगला गौरी स्थान जाकर शादी कर ली। फिर वजीरगंज क्षेत्र में रेंट पर रहने लगे। 23-11-2018 को झारखंड में आरा गांव में विकास के रिश्तेदार के घर गए। उन्होंने हमें निकाल दिया कि हम बदनामी नहीं लेना चाहते। मेरे गांव वालों को मालूम हो गया। 24-11-2018 को मेरे गांव के सत्येंद्र यादव, विकास और अवधेश सिंह मुझे मुफस्सिल थाना ले आए। विकास को मैं दो साल से जानती हूं। मेरे परिवार वाले मेरी दूसरी जगह शादी करना चाहते थे, इसलिए मैं भाग गई थी। महेश यादव, प्रमोद व रमेश यादव निर्दोष हैं। विकास को मैंने ही फोन करके बुलाया था। मैं अपने माता-पिता के साथ रहना चाहती हूं। (26 नवंबर को सोनी का कोर्ट में दर्ज बयान।)

मुखिया लाया था सोनी को, पंचायत भी लगाई

सोनी के फरार होने के बाद कईया पंचायत के मुखिया नवीन प्रकाश, पैक्स अध्यक्ष सतेंद्र यादव व अवधेश सिंह द्वारा सोनी कुमारी उर्फ स्नेहा को झारखण्ड से गया लाया गया था। इसके बाद कोर्ट में उसका 164 का बयान मुफस्सिल पुलिस ने कराया था। मुखिया ने पंचायत भी लगाई थी। इस क्रम में पुलिस ने विकास की गिरफ्तारी की थी। सोनी के गायब होकर शादी रचाने के बीच परिजनों ने मुफस्सिल थाना में केस दर्ज कराया था, जिसमें महेश यादव, रमेश यादव व प्रमोद के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

लड़की के पिता ने कहा- विकास ने दो बार मेरे गांव आने की हिम्मत की, इसलिए मार डाला

ऑनर किलिंग को आठ लोगों ने मिलकर अंजाम दिया था। लड़की पक्ष के पिता-चाचा समेत तीन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं अन्य की तलाश में छापेमारी की जा रही है। हत्या व शव को जलाए में शामिल अन्य लोगों के संबंध में सोनी कुमारी उर्फ स्नेहा के पिता बालेश्वर यादव ने बताया कि हत्या में कईया पैक्स अध्यक्ष का भाई अरविंद यादव समेत आठ लोग शामिल थे। बताया कि विकास ने उसकी बेटी सोनी कुमारी उर्फ स्नेहा से मंदिर में शादी करने के बाद उसे अपने घर ले जाने के लिए दो बार मनियारा आने की हिम्मत दिखाई थी, इसके बाद घटना करने की पूरी योजना बनाई गई थी।

दोनों जगहों से इकट्‌ठा की गईं अस्थियों की कराई जाएगी फॉरेंसिक जांच

एफएसएल की टीम ने मंगलवार को पहुंचकर साक्ष्य जुटाए हैं। अस्थियों के अवशेष व अन्य प्रदर्श लिए गए हैं। पूर्व में बताया गया घटनास्थल और इस बार के घटनास्थल से जब्त प्रदर्श दोनों की ही फोरेंसिक जांच होगी। विकास और सोनी की हत्या में शामिल रहे लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी चल रही है। - अभिजीत कुमार सिंह, डीएसपी, वजीरगंज

Bihar news in hindi: Horror killing in Gaya Manpur
  • comment
Bihar news in hindi: Horror killing in Gaya Manpur
  • comment
X
Bihar news in hindi: Horror killing in Gaya Manpur
Bihar news in hindi: Horror killing in Gaya Manpur
Bihar news in hindi: Horror killing in Gaya Manpur
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन