Hindi News »Bihar »Gaya» Husband Wife Beating By Hockey Stick

6 साल की बेटी से नहीं मिलने देता पति, हॉकी स्टिक से करता है पत्नी की पिटाई

कहते हैं कि शादी न सिर्फ दो लोगों को एक बंधन में बांधती है, बल्कि दो परिवारों को एक दूसरे के नजदीक लाती है।

bhaskar news | Last Modified - Apr 12, 2018, 07:06 AM IST

6 साल की बेटी से नहीं मिलने देता पति, हॉकी स्टिक से करता है पत्नी की पिटाई

आरा(बिहार).कहते हैं कि शादी न सिर्फ दो लोगों को एक बंधन में बांधती है, बल्कि दो परिवारों को एक दूसरे के नजदीक लाती है। लेकिन आरा नवादा थाना क्षेत्र में संजू देवी की शादी हुई है। संजू देवी बताती है कि मेरी शादी के महज दो साल के बाद से ही जीवन भर साथ देने का वादा करने वाले पति ने पत्‍‌नी को घर से निकाल दिया है।

- अब विवाहिता न मायके जाने को तैयार है और ना ही ससुराल में उसे पनाह मिल रही।

- मिली जानकारी के अनुसार कमल शेखर उर्फ बबलू ने दहेज की मांग करते हुए अपनी पत्‍‌नी को घर से निकाल दिया है।

- संजू देवी से आरा के रहने वाले कमल शेखर ने 2005 में संजू देवी से शादी की।

- इस संबंध में संजू देवी ने महिला थाना आरा में एक मामला दर्ज पहले भी कराया है कि उसकी शादी बीते 2 साल के बाद घर-परिवार की सहमति से हुई थी।

पत्नी को हॉकी स्टिक से मारता था पति

- शादी के बाद उसका पति शेखर उसे दिल्ली लेकर चला गया। घर आने के साथ ही बबलू व उसके परिजनों ने संजू देवी को घर निकाल दिया कि अब तुम इस परिवार में नहीं रह सकती है।

- उसके बाद विवाहिता अपने मायके गई तो मायके वालों का जवाब था, अपने ससुराल जाओ। संजू देवी कभी अपने घर के दरवाजे पर जा बैठती है और कभी भगवान् के दरवाजे ठाकुरबारी में रहती है।

- जब वह फिर से पति के पास गई तो उसका पति उसे कई तरह से प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया। संजू देवी ने बताया कि हमारा पति हॉकी स्टिक से मारता है। हमें समझ नहीं आ रहा है कि मैं जाऊं तो जाऊं कहा।

- इस मामले में नवादा थानाध्यक्ष ने बताया कि संजू देवी को उसका पति पनाह देने को तैयार नहीं है। संजू देवी आवेदन देगी तो उत्पीड़न व दहेज़ का मामला दर्ज कर लिया जायगा।

- उन्होंने कहा कि संजू देवी का कोर्ट में तलाक का केस चल रहा है।

6 साल की बेटी से भी मिलने नहीं दे रहा पति
- संजू देवी कि शादी 2005 में हुई थी। वह बताती है कि हमारी शादी के बाद मेरे गर्भ में बच्चा ठहरा तो वह गर्भ को गिरा दिया गया।

- उसके 2 साल के बाद दांपत्य जीवन से एक पुत्री हुई। जो अभी 6 वर्ष की है। मेरी बेटी को भी कैद कर रखा गया है जो हमसे मिलने भी नहीं दिया जाता है और हमारी बेटी से पति कहता है कि तुम्हारी मम्मी नहीं है।

- संजू देवी का रो रो कर बुरा हाल है। एक साल पहले घर आई थी तो रात भर घर के दरवाजे पर रह कर चली गई लेकिन बबलू का दिल पिघला नहीं।

2010 में भी एक लड़की को भगा ले गया था बबलू
- कमल शेखर उर्फ़ बबलू ने 2005 में शादी के वक्त दहेज़ लेकर शादी की थी। संजू देवी के अनुसार बबलू अपने को फिल्म प्रोड्यूसर कहता है।

- वर्ष 2010 में एक लड़की को भी भगा कर ले गया था, उसको भी छोड़ दिया। बबलू अक्सर मारता-पीटता रहता था इसलिए मायके चली जाती थी।

- बबलू के पिता का 3 दिन पहले स्वर्गवास हो गया है। संजू देवी ने बताया कि पिता ने उसकी शादी एक कट्ठा जमीन बेच कर धूमधाम से की थी। बताया कि गहने भी बबलू ने रख लिए हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gaya

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×