पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संकट की घड़ी में समाज के फरिश्ते आए आगे, जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे हैं मदद

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विश्वव्यापी महामारी के संक्रमण को खत्म करने के लिए सरकार द्वारा घोषित लॉक डाउन के 14वें दिन वी द बिहारी टीम व बुनकर कल्याण संघ द्वारा सैकड़ों जरूरतमंदों के बीच सूखा राशन का वितरण किया गया। इस दौरान सोशल डिस्टेंस व लॉक डाउन के नियमों का पालन करते हुए जरूरतमंदों के घर तक राहत सामग्री पहुंचाई गई। इस संबंध में वी द बिहारी के गगन कुमार सिंह व बुनकर सेवा संघ के गोपाल प्रसाद पटवा ने बताया की निर्धन, विधवा, किरायेदार, राशन कार्ड विहीन परिवारों के बीच सामग्री पहुंचाया गया। इधर, जेजे कॉलेज छात्रावास स्थित क्वरेंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूरों की गुहार लगाने पर दैनिक भास्कर द्वारा मच्छरों के प्रकोप से बचाने के लिए मच्छरदानी वितरण किया गया।

मौके पर सीओ जितेंद्र पाण्डेय, राजस्व कर्मचारी दिलीप कुमार सिन्हा सहित अन्य मौजूद थे। इधर शेरघाटी प्रखंड के बेला पंचायत के श्रीचक गांव में सात परिवार अगलगी की चपेट में आकर बेघर हो गए हैं। मंगलवार को बेला पंचायत के पैक्स अध्यक्ष ने सभी सातों परिवार को 25-25 किलो गेहूं दिया और हर संभव मदद का भरोसा भी दिया। पैक्स अध्यक्ष मिथिलेश कुमार यादव ने बताया कि अग्निपीड़ित परिवार काफी गरीब हैं। मजदूरी से इनका भरण पोषण होता है लेकिन बीते सोमवार को आग लगने से सभी का घर जल गया और घर में रखे अनाज, कपड़े, बर्तन सहित गृहस्थी के सभी समान जलकर राख में तब्दील हो गया था। इसलिए सभी परिवार को 25-25 किलो गेहूं सहायता के रूप में दिया गया है।

इमामगंज प्रखंड में लार्ड बुद्धा युवा क्लब ने किया राहत सामग्री का वितरण

इमामगंज| प्रखंड अन्तर्गत गुरीया गांव स्थित लॉर्ड बुद्धा युवा क्लब द्वारा असमर्थ, बेसहारा तथा वंचित परिवारों के बीच लाॅकडाउन को देखते हुए राहत सामग्री का वितरण किया गया। इसके साथ सदस्यों द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिए घर-घर जाकर जागरूक किया गया। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग और लाॅकडाउन पालन करने की अपील की। इस मौके पर लॉर्ड बुद्धा युवा क्लब के सचिव कमल नयन, संजय (बूडलू), नीरज, राहुल, रोहित, अजय, नंदेलाल, ब्रजेश, गृजेश, विक्रम, कुंदन, मनोज, आदि सदस्य शामिल थे।

तारा हेल्पिंग सोसायटी देगा 500 पैकेट खाद्य सामग्री

बोधगया| राजेश कुमार वर्मा द्वारा संचालित तारा हेल्पिंग एजुकेशन सोसायटी के सौजन्य से असहाय लोगों तक सूखे राशन उपलब्ध कराने को लेकर पैकेट तैयार किया जा रहा है। इस तैयारी में उनके पिता 70 वर्षीय शंकर प्रसाद वर्मा व उनकी मां 64 वर्षीय उर्मिला देवी सहयोग कर रहे हैं। प्रति पैकेट में 5 किलो चावल, 3 किलो आटा, एक किलो दाल, 500 ग्राम सरसों तेल, एक पैकेट नमक, एक पैकेट बिस्कुट व एक हाथ धोने का साबुन दिया जा रहा है। सोसायटी 500 पैकेट खाद्य सामग्री उपलब्ध कराएगा।


गुरारू के कई स्थानों पर मास्क व साबुन का हुआ वितरण

गुरारू| प्रखंड के घटेरा व सरेवा गांव में लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करते हुए मास्क व साबुन का वितरण किया गया। घटेरा पंचायत के मुखिया रणविजय कुमार ने पंचायत के कई गांवों में लोगों को मास्क व साबुन दिए। वही सरेवा गांव में बीआर अंबेडकर क्लब द्वारा मंगलवार को ग्रामीणों के बीच मास्क व साबुन वितरण किया गया। इस मौके पर क्लब के अध्यक्ष अनुज कुमार, सचिव जितेंद्र कुमार, कोषाध्यक्ष अरविंद दास व अन्य लोग मौजूद रहे। डबूर पंचायत के मुखिया यशरानी देवी व पूर्व मुखिया जितेंद्र यादव ने लोगों के बीच साबुन वितरण किया।

कोरोना पर भारी

इंसानियत

पैकेट तैयार करते बुनकर समिति के लोग।

संत निरंकारी समाज ने तैयार किया पैकेज।

मानपुर में बुनकर कल्याण संघ कर रहा लोगों की मदद, अग्निपीड़ितों को भी मिली सहायता

संत निरंकारी चेरिटेबल फाउंउेशन ने किया खाद्यान्न का वितरण

बाराचट्टी| कोरोना को रोकने को लेकर सरकार के द्वारा लिए गए लॉक डाउन फैसले के बाद प्रतिदिन कमाने खाने वालों को मदद करने के लिए संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन की ओर से मंगलवार को भी सूखा राशन का वितरण किया गया। प्रखंड के चोरदाहा बेलहरिया भगवती आदि गांवों में जरूरतमंदों के बीच राशन का वितरण किया गया। राशन वितरण के दौरान पूरी व्यवस्था तैयार करने के द्वारा सोशल डिस्टनसिंग का ख्याल रखा गया। सोभ भगवती ब्रांच के चंद्रदेव प्रसाद ने बताया कि राहत सामग्री के वितरण का कार्य सद्गुरु माता रुदीक्षा के देख रेख में बीडीओ के आदेश लेने के उपरांत उज्वल कुमार मेहता, रघुनाथ प्रसाद, राजीव रंजन, सूर्यदेव यादव के सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें