• Hindi News
  • Bihar
  • Gaya
  • Sherghati News in the name of toilets construction the toilet seat was distributed among people

शौचालय निर्माण के नाम पर लोगों में टॉयलेट सीट बांट कर योजना की कर दी गई खानापूर्ति

Gaya News - एक तरफ सरकार देश को खुले में शौच मुक्त बनाने की बात कर रही है। दूसरी ओर अनुमंडल कार्यालय के पीछे वाले मुहल्ला में ही...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:26 AM IST
Sherghati News - in the name of toilets construction the toilet seat was distributed among people
एक तरफ सरकार देश को खुले में शौच मुक्त बनाने की बात कर रही है। दूसरी ओर अनुमंडल कार्यालय के पीछे वाले मुहल्ला में ही कुछ लोग शौचालय से वंचित हैं। यह इलाका आमस के महुआवां पंचायत में आता है। हालांकि इस पंचायत को छह माह पूर्व ही ओडीएफ घोषित किया चुका है, लेकिन जमीन सच्चाई कुछ और बयां करती है। बता दें कि इस पंचायत में करीब 900 शौचालयों का निर्माण कराया गया है, लेकिन 25 प्रतिशत लाभुकों को अबतक पैसा नहीं मिला है।

जीविका ने टॉयलेट के लिए सीट देकर कर ली कर्तव्य की इतिश्री : अनुमंडल कार्यालय के पीछे झोपड़पट्टी इलाका के रुप में चर्चित मुहल्ले की निवासी नुसरत परवीन कहती हैं कि पांच साल पहले जीविका ने शौचालय निर्माण के लिए टाॅयलेट सीट दिया था। अपनी ओर से उन्होंने गड्ढा खोदा और कुछ ईंट जोड़ा था, लेकिन उपयोग लायक शौचालय नहीं बन सका। अभी भी दरवाजे पर गड्ढा और टाॅयलेट सीट दिखाई पड़ता है। वह कहती है कि शौचालय न बना है तो कोई बात नहीं, लेकिन पानी की व्यवस्था होनी चाहिए। गर्मी में पेजयल की बहुत किल्लत है।

X
Sherghati News - in the name of toilets construction the toilet seat was distributed among people
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना