बोतलबंद रेल नीर की सप्लाई ठप होने से यात्रियों की बढ़ी परेशानी

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:32 AM IST

Gaya News - जंक्शन पर भीषण गर्मी में पीने के बोतल बंद पानी की सप्लाई करीब ठप होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा...

Gaya News - increased hassle of passengers due to bottlenecked supply of neir
जंक्शन पर भीषण गर्मी में पीने के बोतल बंद पानी की सप्लाई करीब ठप होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्टॉलों पर शुक्रवार को मौजूद स्टॉक भी लगभग समाप्त होने की स्थिति में है। इसके कारण आने वाले समय में गया जंक्शन पर यात्रियों को पीने के बोतल बंद पानी के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। जंक्शन पर वर्तमान में करीब 12000 बोतल बंद (एक लीटर) पानी की खपत हो रही है। रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों में सिर्फ रेल नीर ब्रांड का पानी बेचने की इजाजत है। विशेष परिस्थिति में ही रेलवे पदाधिकारी के आदेश पर सिमित मात्रा में चिन्हित ब्रांड के बोतल बंद पानी बेचने की अनुमति दी जा सकती है। रेल सूत्रों के अनुसार रेल नीर का दानापुर प्लांट में तकनीकी कारणों से उत्पादन क्षमता घटकर 60 फीसदी तक पहुंच गया है। सूत्र बताते हैं कि इससे जंक्शन पर सप्लाई करीब ठप की स्थिति में है। पूरे जून ऐसे ही स्थिति रहने की संभावना है।

वैकल्पिक व्यवस्था भी नाकाफी : बोतल बंद रेल नीर ब्रांड की सप्लाई प्रभावित होने से विकल्प के रुप में रेलवे द्वारा जारी 10 ब्रांड के पीने के बोतल बंद पानी बेचने की इजाजत दी जा सकती है।

X
Gaya News - increased hassle of passengers due to bottlenecked supply of neir
COMMENT