पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रताड़ित हो रही बहन को ले जाने आए दो भाइयों को जीजा ने मारा चाकू, एक की मौत

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में रोते-बिलखते मृतक के परिजन
  • कुदरा के चनवख गांव की घटना, बहन की पिटाई की खबर सुन आए थे दोनों भाई, दूसरा गंभीर
Advertisement
Advertisement

कैमूर. प्रताड़ित हो रही बहन को अपने साथ मायके ले जाने आए दो सगे भाइयों को जीजा ने चाकू घोंप लहूलुहान कर दिया। घटना में गंभीर घायल एक भाई की इलाज़ के दौरान मौत हो गई जबकि दूसरा कुदरा पीएचसी व सदर अस्पताल भभुआ से बेहतर इलाज़ के लिए बीएचयू रेफर कर दिया गया है। घटना शुक्रवार देर रात की है। 

 

मृतक रोहतास जिले के शिवसागर थाना अंतर्गत रायपुर चोर गांव निवासी विकास पासवान है जबकि घायल भाई सुभाष पासवान बताया गया है। घटना को लेकर घायल सुभाष पासवान के फर्द बयान पर चनवख गांव निवासी जीजा गणेश पासवान, धनजी पासवान, अंबिका पासवान एवं संतोष पासवान के खिलाफ एफआईआर का आवेदन दिया है। 

 

आवेदन में बताया गया है कि रायपुर चोर गांव निवासी गणेश पासवान की पत्नी ललिता देवी अपने भाई को फोन कर बोली कि उसके पति द्वारा उसे मारा पीटा जा रहा है। बहन की रोने की आवाज सुनकर दोनों के अलावे मां रजमणिया कुंवर, चाचा उमेश पासवान और छोटा भाई राकेश पासवान के साथ सभी बहन के घर पहुंचे। इस बीच जैसे ही आंगन में बहन रो-रो कर अपने मायके वालों को पति के प्रताड़ना की जानकारी देने लगी उसका पति गणेश पासवान अपने चार पांच साथियों के साथ घर में प्रवेश कर गया और दोनों भाई सुभाष पासवान और विकास पासवान पर चाकू से हमला कर दिया। जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद दोनों को कुदरा राजकीय अस्पताल ले जाया गया। जहां लहूलुहान विकास पासवान की मौत हो गई वहीं सुभाष पासवान को सदर अस्पताल से बेहतर इलाज के लिए बीएचयू रेफर कर दिया गया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी जीजा फरार हो गया।

 

सालों के साथ बहस के बाद दिया अंजाम 
बताया गया है कि पति की प्रताड़ना से तंग बहन ने मायके वालों को खबर दी थी। जिसके बाद भाई व अन्य लोग पहुंचे थे। इस बीच जीजा व दोनों सालों ने कहा कि अब हमारी बहन आपके घर नहीं रहेगी। हमलोग इसे यहाँ से ले जाएंगे। इसी बात पर नाराज जीजा ने घर आए सालों को चाकू घोंप दिया। 

 

आरोपी पत्नी को अक्सर करता था प्रताड़ित 
परिजनों ने बताया है कि उनकी बेटी ललिता की शादी करीब 6 वर्ष पूर्व गणेश पासवान से हुई थी शादी के बाद से ही वह उसे प्रताड़ित करता था। कई बार पंचायती भी हो चुकी है लेकिन वह सनकी मिजाज का था। शुक्रवार को उनकी बेटी रो रो कर कहने लगी कि अगर मायके वाले उसे बचाने नहीं आए तो वह उसे मार मार कर बेहाल कर देगा। 

 

डीएसपी ने की छापेमारी 
मोहनिया एचडीपीओ रघुनाथ सिंह कुदरा थाना प्रभारी विनय कुमार उक्त गांव में पहुंची जहां घटना को अंजाम दिया गया था इस दौरान छापेमारी की गई तो आरोपी जीजा घटना को अंजाम देने के तुरंत बाद फरार हो चुका था। आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement