• Hindi News
  • Bihar
  • Gaya
  • Gaya News maurya vaishya society39s important contribution in filling the government treasury dr the love

सरकारी खजाने काे भरने में गया के माहुरी वैश्य समाज का अहम योगदान :डॉ. प्रेम

Gaya News - शहर के गांधी मैदान में अखिल भारतीय माहुरी वैश्य महामंडल के दो दिवसीय शताब्दी महाधिवेशन का समापन रविवार को किया...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:26 AM IST
Gaya News - maurya vaishya society39s important contribution in filling the government treasury dr the love
शहर के गांधी मैदान में अखिल भारतीय माहुरी वैश्य महामंडल के दो दिवसीय शताब्दी महाधिवेशन का समापन रविवार को किया गया। समापन समारोह की शुरूआत मां मथुरासिनी की पूजा, भजन, आरती व द्वीप प्रज्जवलित के साथ किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में आए कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने भी मंच से संबोधित किया। कहा कि आपकी राजनीति में हक की लड़ाई में आपके साथ खड़ा हूं। सरकारी खजाने को भरने में गया के माहुरी वैश्य समाज का अहम् योगदान है। भविष्य में माहुरी वैश्य मंडल को राजनीति में आने को कोई नहीं रोक पाएगा। आपका समाज काफी मजबूत है। उन्होंने अपने कोटे से शिक्षा के क्षेत्र में एक लाख रुपए अनुदान देने की घोषणा की। वहीं मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि माहुरी समाज मेहनत करने वाला समाज है, स्वयं पर निर्भर रहने वाला है। इधर नवादा विधानसभा के भाजपा के पूर्व प्रत्याशी मुन्ना ने कहा कि शिक्षा व व्यापार के क्षेत्र में माहुरी समाज आगे है पर राजनीति में जागरूकता जरा भी नहीं है। कहा कि शपथ ले कि पहले अपने समाज को एकजुट करेंगे फिर पूरे वैश्य समाज को एक कर अपनी राजनीति हक के लिए झंडा लेकर सड़क पर उतरेंगे।

समृद्ध समाज को महिलाओं की भागीदारी अहम : रमा

शिवहर सांसद रमा देवी ने कहा कि समृद्ध समाज का निर्माण बिना महिलाओं के संभव नहीं है। महिलाएं अगर जागरूक हो तो समाज का विकास होने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष कपिलदेव प्रसाद के बारे में कहा कि 73 वर्ष की उम्र में भी समाज को एकजुट बनाने में लगे है। इसके अलावे उन्होंने नारी सशक्तीकरण पर अपनी बातों को रखा। शालिनी वैश्यकियार ने पटना में मां माथुरासिनी की मंदिर और माहुरी धर्मशाला के निर्माण की मांग की।

माहुरी वैश्य मंडल के शताब्दी अधिवेशन के समापन के बाद समाज की महिलाओं को किया गया सम्मानित।

महामंडल के सभी सहयोगियों को किया गया सम्मानित

अखिल भारतीय माहुरी वैश्य महामंडल के सभी सहयोगियों को सम्मानित किया गया। सम्मान स्वरूप उन्हें मोमेंटो व शॉल दिया गया। इस मौके पर उपसचिव अनिल वैश्कियार, कोषाध्यक्ष प्रमोद कुमार भदानी, महासचिव श्याम सुंदर कुटरियार, अध्यक्ष कपिलदेव राम, गया सांसद विजय मांझी, चुन्नू जी, उत्तम लोहानी, माहुरी वैश्य मंडल नवयुवक समिति के अध्यक्ष संतोष बरहपुरिया, मुख्य संयोजक आलोक नंदन, माहुरी वैश्य मंडल के सचिव संजीव कुमार पवनचौदह आदि मौजूद थे।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ थीम पर हुआ शो

समापन समारोह में कतरास झारखंड माहुरी वैश्य मंडल महिला समिति द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ थीम पर एक शो का आयोजन किया गया, जिसमें बेटियों की सुरक्षा से लेकर उनके भविष्य को प्रस्तुत किया गया। नवादा माहुरी वैश्य मंडल द्वारा ग्रुप डांस का आयोजन किया गया, जिसमें कई मंडलों की प्रस्तुति मंच पर हुई। इसके अलावे महिला समिति की सभा हुई, जिसमें महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की गई।

X
Gaya News - maurya vaishya society39s important contribution in filling the government treasury dr the love
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना