छठ की तैयारी / सुरक्षा, सफाई के साथ छठ घाटों पर पानी व लाइट की भी व्यवस्था होगी



छठ घाटों का निरीक्षण करते मंत्री डा. प्रेम कुमार। छठ घाटों का निरीक्षण करते मंत्री डा. प्रेम कुमार।
X
छठ घाटों का निरीक्षण करते मंत्री डा. प्रेम कुमार।छठ घाटों का निरीक्षण करते मंत्री डा. प्रेम कुमार।

  • महापर्व की तैयारी कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने छठ घाटों का निरीक्षण कर दिया निर्देश

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 12:20 PM IST

गया.  बिहार सरकार के कृषि मंत्री सह स्थानीय विधायक डॉ. प्रेम कुमार ने शुक्रवार को शहर के विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंत्री ने जिला प्रशासन व नगर निगम प्रशासन को अतिशीघ्र व्यवस्था करने का निर्देश दिया। 

 

डॉ. कुमार ने कहा कि घाटों की सफाई, प्रकाश की व्यवस्था और पानी की व्यवस्था हर हाल में बेहतर होना चाहिए। ये सारी व्यवस्थाएं समय से हो इसका भी ध्यान रखें। उन्होंने कहा घाटों पर आने वाले लोगों को सुरक्षा के साथ-साथ अति आवश्यक सेवाएं मिले, इसके लिए प्रशासन के साथ आम सामाजिक संगठनों को भी आगे आना होगा। 

 

उन्होंने कहा कि वैसे भी आस्था के इस महापर्व में लोगों की भावनाएं जुड़ी है और कई संगठन स्वयंसेवी की तरह सेवाएं प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि नदी घाट पर पानी नहीं होने के कारण खुदाई कर कुंड का निर्माण करवाया जाए। कृषि मंत्री ने केन्दुई घाट, मार्कण्डेय घाट, देव घाट, पुलिस लाइन घाट, पिता महेश्वर घाट, विन्देश्वरी घाट, सरयू तालाब और सूर्यकुंड तालाब आदि का निरीक्षण किया। नगर आयुक्त के अलावा भाजपा नेता संतोष सिंह, दीपक पांडेय, राहुल चंद्रवंशी, पप्पू चंद्रवंशी, राजदेव पंडित आदि मौजूद थे।

 

शिक्षा मंत्री ने खिजरसराय स्थित पौराणिक तालाब का निरीक्षण किया
नीमचकबथानी| सूबे के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने शुक्रवार को खिजरसराय बाजार स्थित पौराणिक तालाब का निरीक्षण किया। श्री वर्मा अतरी में एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने के बाद अपने घर लौट रहे थे। साथ में रहे जिला पार्षद अजय कुमार के अनुरोध पर वे जन सहयोग से हो रहे इस तालाब का जीर्णोद्धार कार्य देखने पहुंचे। 

 

यह तालाब पहले अतिक्रमण का शिकार हो चुका था जिसे अधिकारियों और आम लोगों के आर्थिक सहयोग से काया-कल्प कराया जा रहा है। वर्मा ने जीर्णोद्धार कार्यक्रम के लिए लोगों को जागरूक करने वाले एसडीएम मनोज कुमार और सहयोग करने वाले लोगों की तारीफ की। जिला पार्षद कुंदन कुमार, जद यू अध्यक्ष चंद्रमणि प्रसाद और पंचायत समिति सदस्य भोला प्रसाद ने तालाब का सौंदर्यीकरण सरकारी योजना से कराने की मांग की।  

COMMENT