नई पीढ़ी को पुस्तकों से जुड़कर समाज के कल्याण करने की है आवश्यकता

Gaya News - गांधी मैदान में अक्षर संसार फाउंडेशन और संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से नौवां मगध पुस्तक मेला सह मगध...

Feb 15, 2020, 07:40 AM IST
Gaya News - new generation is required to do welfare of society by joining books

गांधी मैदान में अक्षर संसार फाउंडेशन और संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से नौवां मगध पुस्तक मेला सह मगध सांस्कृतिक महोत्सव का शुभारंभ किया गया। उद्घाटन प्रसिद्ध लेखक और साहित्यकार शैवाल जी, सुपर थर्टी की संयोजिका गीता दीदी, प्रसिद्ध शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ विजय करण, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ फरासत हुसैन, गया जिला हिंदी साहित्य सम्मेलन के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह सुरेंद्र, गया कॉलेज के प्राचार्य दिनेश सिन्हा, दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय के हिंदी के विभागाध्यक्ष सुरेश चंद, मविवि के अंग्रेजी विभाग की विभागाध्यक्ष निशात अंजूम आदि ने संयुक्त रूप से किया। श्री शैवाल ने कहा कि वर्तमान परिवेश में साहित्य और शिक्षा के लिए पुस्तकों का अध्ययन अत्यंत ही आवश्यक है। नई पीढ़ी को पुस्तकों के साथ जुड़कर अपना और समाज का कल्याण करने की जरूरत है। गया कॉलेज के प्राचार्य दिनेश कुमार सिन्हा ने मगध पुस्तक मेला में इंटर्नशिप कर रहे गया कॉलेज के विद्यार्थियों की प्रशंसा की और कहा कि अक्षर संसार फाउंडेशन द्वारा किया जा रहा यह प्रयास बहुत ही प्रशंसनीय है।

गणेश वंदना से सांस्कृतिक सभा का शुभारंभ

गणेश वंदना से सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित कुमारी अनिता और ममता कुमारी द्वारा कथक नृत्य की प्रस्तुति दी गई। इसके अलावे शिवम् एवं शालिनी की जुगलबंदी जोड़ी अन्य कई कलाकारों की भी प्रस्तुति हुई। आयोजक कुंदन कुमार ने बताया कि शनिवार को लायंस क्लब द्वारा निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया जाएगा। इसके अलावे इंटर स्कूल कंपटीशन कविता, कहानी लेखन व फाेटोग्राफी भी होगी।

पुस्तक मेला मै खरीदारी करते लोग।

X
Gaya News - new generation is required to do welfare of society by joining books
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना