--Advertisement--

गया एयरपोर्ट पर बढ़ेगी उड़ानों की संख्या

गया एयरपोर्ट पर अब देशी-विदेशी उड़ानों की संख्या बढ़ेगी। इसके लिए एयरपोर्ट डायरेक्टर ने केन्द्र सरकार और एविएशन...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 03:10 AM IST
Gaya - number of flights will be increased at airport airport
गया एयरपोर्ट पर अब देशी-विदेशी उड़ानों की संख्या बढ़ेगी। इसके लिए एयरपोर्ट डायरेक्टर ने केन्द्र सरकार और एविएशन अथॉरिटी से अनुशंसा की है। एयरपोर्ट पर हर तरह की विश्वस्तरीय यात्री सुविधाएं शुरू कर दी गई हैं। इसमें और सुधार की भी लगातार कोशिश की जा रही है। ऑफ सीजन में भी बोधगया में देशी-विदेशी यात्रियों की संख्या बढ़े, इस पर गहन मंथन चल रहा है। शनिवार को गया एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट निदेशक दिलीप कुमार की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई, इसमें विदेशी बौद्ध मठों के प्रतिनिधियों के अलावा कई अन्य स्थानीय स्टेट होल्डरों के प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया। इसमें देशी-विदेशी उड़ानों की संख्या बढ़ाने से लेकर बोधगया में यात्रियों को ऑफ सीजन में भी आकर्षित करने पर गहन विमर्श हुआ।

ये आए सुझाव: एयरपोर्ट डायरेक्टर ने सुझाव दिया कि ऑफ सीजन में भी बोधगया में बड़े धार्मिक अनुष्ठान और बुद्ध से जुड़े कार्यक्रम किए जाएं। म्यांमार इंटरनेशनल एयरवेज के प्रमुख संजय झा ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से मांग की कि ऑफ सीजन में विमानों को लैंडिंग चार्ज में रियायत दी जाए। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि पड़ोसी राज्यों की तरह बिहार सरकार भी ऐसे सीजन में विदेशी विमानों के लिए वैट और फ्यूल में सब्सिडी दे। दिल्ली से विमानों की संख्या बढ़ाने के अलावा मुंबई, धर्मशाला, बागडोगरा और काठमांडू से नियमित उड़ान की भी मांग की गई।

ऑल इंडिया भिक्षु संघ के प्रतिनिधि भिक्षु प्रज्ञानदीप, टूर एंड ट्रेवल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश कुमार, सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट सीएल वर्मा, होटल एसोसिएशन बोधगया के सचिव संजय सिंह, टर्मिनल मैनेजर अर्पित गोस्वामी, बीटीएमसी के भिक्षु प्रभारी चालिंदा भंते, आईवीसी के किरण लामा सहित कई अन्य स्टेट होल्डर बैठक में शामिल हुए।

ऑफ सीजन में बोधगया में बड़े कार्यक्रम आयोजित करने पर हुई चर्चा

एयरपोर्ट पर हुई बैठक में शामिल अधिकारी व अन्य।

X
Gaya - number of flights will be increased at airport airport
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..