--Advertisement--

12 सूत्री मांगो को लेकर आठवें दिन भी हड़ताल पर रहीं आशा कार्यकर्ता

Gaya News - आशा संयुक्त संघर्ष मंच के बैनर तले 12 सूत्री मांग को लेकर विगत 1 दिसंबर से वजीरगंज क्षेत्र में कार्यरत सभी आशाकर्मी...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:16 AM IST
Gaya News - on the eighth day 12 workers on strike
आशा संयुक्त संघर्ष मंच के बैनर तले 12 सूत्री मांग को लेकर विगत 1 दिसंबर से वजीरगंज क्षेत्र में कार्यरत सभी आशाकर्मी हड़ताल पर चली गई हैं। मंच की प्रदेश उपाध्यक्ष सुनीता कुमारी के निर्देशन में दर्जनों आशा कार्यकर्ताएं शनिवार को भी सीएचसी परिसर में पूरे दिन हड़ताल पर बैठी रही।

उपाध्यक्ष ने बताया कि हमलोग दिन या रात पूरे 24 घंटे कार्य करने को विवश होते हैं और उसके बदले हमें सरकार मात्र कमीशन देकर कार्य करवाना चाह रही है, जो हर दृष्टिकोण से गलत है। जो भी आशा कार्यकर्ता क्षेत्र में कार्यरत हैं, सभी के जीवकोपार्जन का एकमात्र साधन यही बन कर रह गया है, क्योंकि सरकारी स्वास्थ योजनाओं को निचले स्तर तक पहुंचाने के लिए हमारा ही सहारा लिया जाता है।

हड़ताल के कारण जहां एक ओर क्षेत्र के टीकाकरण, बंध्याकरण एवं बीमार रोगियों तथा गर्भवती महिलाओं को अस्पताल तक पहुंचाने का कार्य तो बाधित हो रही है। वहीं दूसरी ओर अस्पताल के सफल संचालन में भी परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि आशा कार्यकर्ताओं की मांगों को नहीं मानने पर आगामी 10 दिसम्बर को सिविल सर्जन, 11 दिसम्बर को डीएम कार्यालय तथा 13 एवं 14 दिसम्बर को मुख्यमंत्री कार्यालय का घेराव किया जाएगा। वजीरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक सैयद नैयर आजम ने कहा कि आशा कार्यकर्ताओं के हड़ताल पर जाने से अस्पताल में आंशिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन सभी तरह के कार्यक्रम पूर्ववत संचालित है।

14 को मुख्यमंत्री कार्यालय का करेंगी घेराव

स्वास्थ्य केंद्र में प्रदर्शन करतीं आशा कार्यकर्ता।

जारी रही हड़ताल

बाराचट्टी| आंगनबाड़ी कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने के कारण प्रखंड के सारे आंगनबाड़ी केंद्रों पर पोषाहार वितरण का कार्य बंद हो गया है और केंद्रों पर ताला लटक गया है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार 15 सूत्री मांगें राज्य सरकार द्वारा पूरा नहीं किए जाने के विरोध में सारे अांगनबाड़ीकर्मी हड़ताल पर चले गए हैं।

X
Gaya News - on the eighth day 12 workers on strike
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..