पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीएए को लेकर विरोधियों ने फैलाया था भ्रम, बीते 15 दिन में हुआ दूर: डिप्टी सीएम

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मीडिया को संबोधित करते डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी व अन्य नेता।
  • तीन करोड़ घरों में जाकर लोगों को सीएए के बारे में दी जाएगी जानकारी
  • सुमो ने सर्किट हाउस में मीडिया को पार्टी के योजना के बारे में दी जानकारी
Advertisement
Advertisement

गया. डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा है कि कांग्रेस सहित विरोधी दल नागरिकता संशोधन कानून के प्रति जो भ्रम फैला रहे हैं, वह पिछले पंद्रह दिनों में काफी दूर हो गया है। अब इक्का दुक्का जगहों पर भी कानून का विरोध हो रहा है। भाजपा के कार्यकर्ता देश के 3 करोड़ घरों में जाकर लोगों को यह बताएंगे कि नागरिकता संशोधन कानून नागरिकता देने के लिए है ना कि नागरिकता लेने के लिए। 


सर्किट हाउस में मीडिया को संबोधित करते हुए सुशील मोदी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि सीएए सिर्फ धार्मिक प्रताड़ना से भारत आए लोगों को नागरिकता देने के लिए है। राजनीतिक या आर्थिक प्रताड़ना से पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए किसी को भी नागरिकता इस कानून के अंतर्गत नहीं दी जाएगी। इस मामले में तस्लीमा नसरीन का उदाहरण दिया जो राजनीतिक कारण से भारत में शरण लिया है। 


उन्होंने कहा कि कई दशकों से लोकसभा और राज्यसभा में ऐसे लोगों को नागरिकता देने की मांग विपक्षी दलों के द्वारा की जाती रही है परंतु पिछली कांग्रेसी सरकारों ने इसके लिए कोई कानून नहीं बनाया। अब जब नरेन्द्र मोदी की सरकार इन्हें नागरिकता देने के लिए कानून बनाया तो विरोधी दल भ्रम फैला रहे हैं। सुशील मोदी ने एस एम कृष्णा, अशोक गहलौत और तरुण गोगोई की ओर से संसद में दिए गए भाषण का उदाहरण दिया। प्रेस कॉफ्रेंस में विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह, विधायक राजीव नंदन, प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश सिन्हा, जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा, पूर्व विधायक विरेन्द्र सिंह, पूर्व विधान पार्षद अनुज सिंह, श्यामा सिंह, युगेश कुमार आदि मौजूद थे।

एनपीआर और एनआरसी है दो अलग-अलग मुद्दे
डिप्टी सीएम ने कहा कि विपक्ष एनपीआर को लेकर भी भ्रम फैला रहा है और इसे एनआरसी से जोड़ रहा है। एनपीआर जनगणना के पूर्व होने वाली सामान्य प्रक्रिया है जो पिछली कांग्रेस की सरकार ने भी किया था। एनपीआर के दौरान किसी से किसी तरह का कोई प्रमाण पत्र नहीं मांगा जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भी स्पष्ट किया है एनआरसी लागू करने के लिए कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

भाजपा कार्यकर्ताओं को भी किया संबोधित
डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने आईएमए हॉल में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से घर-घर जाकर लोगों को सीएए के बारे में जानकारी देने की अपील की। उन्होंने कहा कि आमलोगों को यह बताने की जरूरत है कि नागरिकता संशोधन कानून नागरिकता देने के लिए है लेने के लिए नहीं। आमलोगों को यह भी बताएं कि कांग्रेस व विपक्षी दल आमलोगों को भ्रमित कर दंगा फैलाना चाहता है।

14 को गांधी मैदान में सभा करेंगे यूपी के सीएम
सुशील मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गया गांधी मैदान में 14 जनवरी को सभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि योगी जी आमलोगों में सीएए के प्रति फैलाई गई भ्रान्तियों को दूर करेंगे। श्री मोदी ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी 16 जनवरी को बिहार आएंगे। श्री शाह बिहार के किसी स्थान पर सभा करेंगे, इसका निर्णय सोमवार की शाम तक जो जाएगा।

नहीं सुधर सकते लालू , जेल में लगा रहे हैं दरबार
गया | बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा है कि लालू प्रसाद यादव कभी सुधर नहीं सकते हैं। जैसे ही झारखंड में सरकार बदली उन्होंने जेल में दरबार लगाना शुरू कर दिया। श्री मोदी ने कहा कि कुछ माह पूर्व जो लालू यादव अपनी बिगड़े स्वास्थ्य का हवाला देकर बेल की मांग कर रहे थे, वहीं सरकार बदलते ही दरबार लगा रहे हैं।

केन्द्र सरकार के कार्य से घबरा गया है विपक्ष
सुशील मोदी ने कहा कि पिछले छह माह में केन्द्र सरकार ने कई ऐसे कार्य किए हैं जिससे कांग्रेस सहित विपक्ष अपने वोट बैंक के कारण चिंतित है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में धारा 370 हटाना और सुप्रीम कोर्ट का राम मंदिर निर्माण को हरी झंडी देना, ऐसी बातें हैं जिससे विपक्ष घबरा गई है और सच को झूठ साबित करने पर आमदा है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement