--Advertisement--

गोवर्धन पूजा पर तिलैया में हुआ बिरहिया कार्यक्रम का आयोजन

प्रखंड के तिलैया गांव में शुक्रवार की रात्रि प्रखंड स्तरीय श्री कृष्ण चेतना परिषद के बैनर तले गोवर्धन पूजा के...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 03:06 AM IST
Gaya - organizing a birhaiah program organized at tilaiya on govardhan puja
प्रखंड के तिलैया गांव में शुक्रवार की रात्रि प्रखंड स्तरीय श्री कृष्ण चेतना परिषद के बैनर तले गोवर्धन पूजा के समापन पर बुढ़वा महादेव के मैदान में बिरहिया का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन आयकर विभाग के डिप्टी कमिश्नर नरेश कुमार व कनीय अभियंता नागेन्द्र यादव ने संयुक्त रुप से फीता काटकर व दीप प्रज्जवलित कर किया।

कार्यक्रम को सं‍बोधित करते हुए श्री कुमार ने युवाओं का आह्वान किया कि समाज में मान सम्मान बढ़ाने के लिए पढ़ाई करना बहुत ही जरुरी है। अगर यह कोई कहता है कि मैं गरीब हूं और अच्छी पढ़ा ई के लिए पैसा कहां से मिलेगा। यह सोच गलत है। केवल काम व पढ़ाई करने के लिए मन में जुनून होना चाहिए। कोई भी काम भारी नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्होंने पढ़ाई के बाद बचे समय में खेतों में हल जोतकर गरीबी की परवाह न करते हुए इस मुकाम को हासिल किया है। उन्होंने कहा कि आज युवा वर्ग के लोग मोबाइल में दिन-रात घूसे रहते हैं। उसकी जगह किताबी कीड़ा बनने की जरुरत है। समारोह को संबोधित करते हुए कमिटी के सदस्य हरेन्द्र यादव ने कहा कि संस्था के माध्यम से प्रत्येक साल गरीब बच्चों को पढ़ाई कराने व पढ़-लिखकर अच्छे कार्य करने वाले छात्रों को सम्मानित करने का लक्ष्य है। इस दौरान जिप सदस्य कमर खां ने 5 छात्रों की पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा की। समारोह के दौरान राष्ट्रीय स्तर पर दिल्ली में फायरिंग शूटिंग प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले निरंजन यादव को मेडल व पांच सौ रुपए देकर कमेटी के द्वारा सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान मध्य रात्रि से सुबह तक उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ की महिला बिरहिया कलाकार उजाला यादव व इलाहाबाद के राकेश कुमार यादव के बीच धार्मिक व कृष्ण-राधा पर आधारित बिरहिया का जोरदार मुकाबला हुआ।

X
Gaya - organizing a birhaiah program organized at tilaiya on govardhan puja
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..