• Hindi News
  • Bihar
  • Gaya
  • Gaya News outsourcing company could not handle the burden of cleaning the wards of the fair areas

आउटसोर्सिंग कंपनी नहीं संभाल सकी मेला क्षेत्रों के वार्डों के सफाई का भार

Gaya News - पितृपक्ष मेला क्षेत्र के 09 वार्डों को मेलावधि में पूर्ण रूप से साफ रखने के लिए गया नगर निगम द्वारा आउटसोर्सिंग से...

Sep 14, 2019, 07:46 AM IST
Gaya News - outsourcing company could not handle the burden of cleaning the wards of the fair areas
पितृपक्ष मेला क्षेत्र के 09 वार्डों को मेलावधि में पूर्ण रूप से साफ रखने के लिए गया नगर निगम द्वारा आउटसोर्सिंग से सफाई की व्यवस्था की गई थी। इसके तहत मेला क्षेत्र में पड़ने वाले निगम के 09 वार्डों की सफाई का जिम्मा पूरी तरह से आउटसोर्सिंग के लिए आई डीईसीपीएल नामक कंपनी को करीब डेढ़ करोड़ रुपए में टेंडर दिया गया था। लेकिन, मेला के शुरुआती दौर में ही उक्त कंपनी इन वार्डों की सफाई का बोझ नहीं झेल सकी। फलत: इन वार्डों में गंदगी का अंबार लग गया, जिससे स्थानीय नागरिकों और तीर्थयात्रियों को काफी समस्याएं होने लगी। दरअसल आउटसोर्सिंग से मेला क्षेत्र के वार्ड संख्या 30, 39, 40, 41, 42, 43, 44, 45 एवं 46 में सफाई की व्यवस्था किए जाने के बाद उक्त वार्डों के दैनिक सफाई मजदूरों को हटा दिया गया था। इससे वार्डों में कूड़े एवं नाला जाम होने लगा। हालांकि वार्ड पार्षदों ने इसके लिए पहले कई बार निगम के अधिकारियों से सफाई व्यवस्था सुदृढ़ कराने की मांग की। लेकिन, जब व्यवस्था में सुधार नहीं हुई। तो हारकर शुक्रवार को सभी वार्ड पार्षदों ने एकजुट हो मामले की शिकायत नगर आयुक्त सावन कुमार से की और अपने वार्डों के दैनिक सफाई मजदूरों को वापस करने की मांग रखी। वार्ड पार्षदों की मांग को गंभीरता से लेते हुए नगर आयुक्त ने दैनिक सफाई मजदूरों से ही उक्त वार्डों के भीतरी इलाकों की सफाई का निर्देश जारी कर दिया।

आउटसोर्सिंग कंपनी करेगी मुख्य सड़कों की सफाई

मेला क्षेत्र के वार्ड संख्या 39 के पार्षद संजय कुमार सिन्हा एवं वार्ड संख्या 42 के पार्षद सुधा सिन्हा ने बताया कि आउटसोर्सिंग कंपनी के द्वारा सफाई की व्यवस्था अपने हाथों में लिए जाने के बाद वार्ड की स्थिति दयनीय हो गई थी।

पितृपक्ष मेला क्षेत्र में कूड़ा से भरा नाला।

X
Gaya News - outsourcing company could not handle the burden of cleaning the wards of the fair areas
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना