पर्व त्योहार मनाकर काम पर लौट रहे लोग, ट्रेनों में भारी भीड़

Gaya News - पर्व-त्योहार मानकर अपने काम पर लौटने वाले यात्रियों तथा लगन के कारण ट्रेनों में काफी भीड़ बढ़ गई है। पहाड़पुर स्टेशन...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:20 AM IST
Gaya News - people returning to work celebrating festival festival huge crowd in trains
पर्व-त्योहार मानकर अपने काम पर लौटने वाले यात्रियों तथा लगन के कारण ट्रेनों में काफी भीड़ बढ़ गई है। पहाड़पुर स्टेशन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में पैर रखने की भी जंगल नहीं मिल पा रही है। खासकर ट्रेन के साधारण कोच में तो भीड़ की ऐसी स्थिति बनी है कि उसमें तिल रखने भर भी जगह नहीं दिख रही है। ट्रेनों में बढ़ी भीड़ के कारण जगह नहीं मिलने से अधिकतर यात्री खड़े होकर या फिर पायदान पर लटक कर यात्रा करने को लाचार हैं। ट्रेनों में अत्यधिक भीड़ के कारण काफी यात्री तो ट्रेन में चढ़ भी नहीं पा रहे हैं और वे प्लेटफार्म पर ही छूट जा रहे हैं। ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की व्यवस्था नहीं कि गई है। इस कारण परेशानी और बढ़ गई है। भीड़ के कारण साधारण कोच की स्थिति ज्यादा दयनीय बनी हुई है। इस कारण परिवार समेत यात्रा करने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साधारण कोच में भीड़ इस कदर है कि लोग शौचालय में खड़े होकर रेलम-पेल की स्थिति के बीच यात्रा करने को मजबूर हैं।

ट्रेनों में भीड़ की स्थिति को देखते हुए छात्र प्रतीक और छात्रा प्रतीक्षा ने कहा कि अतिरिक्त ट्रेन चलाने की व्यवस्था होनी चाहिए। य ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी लगाना चाहिए। वहीं दैनिक रेल यात्री गुंजन सिंह, अरविंद कुमार, दिलीप मालाकार, रंजुलाल आदि ने कहा कि ट्रेनों में कोच की संख्या नहीं बढ़ाया जाना चिंता का विषय है।

इन ट्रेनों में बढ़ी है भीड़

पहाड़पुर स्टेशन से होकर चलने वाली नई दिल्ली-पूरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, गया-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस, पटना-हटिया सुपर एक्सप्रेस, देहरादून-हावड़ा एक्सप्रेस, जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस, पटना-रांची एक्सप्रेस, आसनसोल-वाराणसी मेमू, गया- आसनसोल मेमू ट्रेनों में इस समय काफी अधिक भीड़ बढ़े रहने के कारण यात्रियों को यात्रा में काफी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है।

X
Gaya News - people returning to work celebrating festival festival huge crowd in trains
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना