गया / दशहरा घूम रहे लोगों को कार ने रौंदा, दो की मौत, 12 घायल



जंक्शन परिसर में गुस्साए लोगों को समझाती पुलिस। जंक्शन परिसर में गुस्साए लोगों को समझाती पुलिस।
X
जंक्शन परिसर में गुस्साए लोगों को समझाती पुलिस।जंक्शन परिसर में गुस्साए लोगों को समझाती पुलिस।

  • हादसे में दो महिलाओं सहित 12 लोग घायल, गुस्साए लोगों ने कार, स्कूटी व रिक्शा को किया आग के हवाले
  • घायल महिला का दुधमुंहा बच्चा फेंकाया, सलामत, इधर, कार पर लोगों ने किया पथराव, चालक धराया

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 10:13 AM IST

गया. दशहरा के अवसर पर मंगलवार को शहर में पूजा पंडाल में स्थापित प्रतिमा व रावण वध देखने आए कुछ लोगों पर काल बनकर आया। लौट रहे लोगों को एक तेज रफ्तार अनियंत्रित कार ने करीब 50 मीटर तक रौंदा। घटना जंक्शन परिसर में रेल थाना के पास स्थित मध्य फुटओवरब्रिज के पास हुई। इसमें जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र के दमुआ गांव के रहने वाला धीरज कुमार (14 साल) की घटना स्थल पर ही सिर कुचलने से मौत हो गई। 

 

घटना में पटना के बाढ़ स्थित एनटीपीसी प्लांट के पास केवटी गांव का रहने वाले संतोष शर्मा (31 साल) की मौत एनएमसीएच ले जाने के क्रम में रास्ते में हुई। जबकि संतोष की पत्नी को भी काफी चोट पहुंची है। जंक्शन परिसर में भीड़ होने के कारण जहानाबाद से गया रावण वध देखने आए आधा दर्जन बच्चे(किशोर)भी घायल हुए। जंक्शन पर ही प्राथमिक उपचार के बाद भयभीत किशोरों को पुलिस अभिरक्षा में जहानाबाद भेजा गया। वहीं डेल्हा की रहने वाली महिला चिंता देवी का पैर फ्रैक्चर कर गया। जिसका इलाज निजी क्लीनिक में किया जा रहा है। रेल डीएसपी सुनील कुमार ने बताया कि घटना की प्राथमिकी दर्ज की गई है। कार ड्राइव कर रहे व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

 

कार ड्राइव कर रहे व्यक्ति ने थाना में भाग कर बचाई जान
घटना के बाद गुस्साए लोगों के गुस्से का कोपभाजन कार सवार को होना पड़ा। उसने जान बचाने के लिए पास मौजूद रेल थाना में शरण ली। गिरफ्तार धर्मेंद्र कुमार, मगध विश्वविद्लाय बोधगया थाना क्षेत्र के मटिहानी का रहने वाला है। वहीं महिन्द्र टीयूवी मॉडल की कार के मालिक की पहचान मेडिकल थाना क्षेत्र के रहने वाले सोहन बिगहा निवासी लाखन के रूप में हुई है।

 

हवा में 20 फीट उछलकर दूर गिरा बच्चा सुरक्षित, पति की मौत से कोहराम

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना में मृतक संतोष शर्मा की पत्नी के हाथ में रहे दुधमुंहे बच्चा था। जो कार के धक्के से पत्नी के हाथ से छूटकर 20 फीट दूर हवा में उछलकर जा गिरा। साथ रहे परिजन रात में ही बच्चे को उठाकर घर (स्थानीय) ले गए। बच्चा स्वस्थ्य और सुरक्षित बताया जा रहा है। वहीं मगध कॉलोनी रोड नम्बर पांच स्थित ससुराल आए संतोष की मौत से घर में कोहराम मच गया। दशहरा की धूम पल भर में घर व मुहल्ला सन्नाटे में तब्दील हो गया।

 

घटना के बाद मची चीख-पुकार छावनी में तब्दील हुआ जंक्शन
घटना के बाद जंक्शन परिसर में चीख-पुकार मच गई। बदहवास लोग इधर-उधर भागने लगे। सड़क पर कुचले गए किशोर के शव व लोगों को गिरा देखकर वहां मौजूद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने कार पर पथराव कर दिया। सूचना पर रेल थाना से बाहर आई पुलिस के पास गए कार सवार को हिरासत में लिया। । जंक्शन के उत्तर दिशा से आई कार लोगों को रौंदते हुए परिसर में खड़ी बाइक व स्कूटी में ठोकर मारते हुए रुकी। लोगों ने पथराव कर कार में आग लगा दी। इससे कार के अलावे मौजूद स्कूटी व रिक्शा भी धू-धू कर जल उठा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना