ग्रामसभा में बचाव के लिए लोगों को किया गयासजग, लॉकडाउन का पालन करने का निर्देश

Gaya News - कोरोना से बचाव के लिए गुरारू प्रखंड के डबूर, घटेरा, डीहा सहित विभिन्न पंचायतों में मुखिया की अध्यक्षता में बैठक...

Mar 27, 2020, 07:07 AM IST
Guraru News - people were alert for rescue in gram sabha instructions to follow lockdown

कोरोना से बचाव के लिए गुरारू प्रखंड के डबूर, घटेरा, डीहा सहित विभिन्न पंचायतों में मुखिया की अध्यक्षता में बैठक की गई। इसमें आशा, आंगनवाड़ी सेविका, पंच व वार्ड सदस्य व अन्य लोग शामिल हुए। बैठक में लोग एक - दूसरे से एक मीटर की दूरी पर बैठ कर सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया। मुखिया ने कोरोना से बचने के लिए लोगों से लॉकडाउन का पालन करने व घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी। बाहर प्रदेशों से आने वाले लोगों पर निगरानी व सूचना देने को कहा गया। स्वच्छ रहने पर जोर दिया गया। डबूर पंचायत की मुखिया यशरानी देवी ने लोगों से कहा कि कोरोना को लेकर किसी तरह की लापरवाही नहीं बरते। कहा कि बाहरी प्रदेशों से आने वाले लोगों को मिडिल स्कूल इस्माइलपुर में क्वारेंटाइन करने की व्यवस्था की गई हैं। फिलहाल यहां पांच बेड की व्यवस्था की गई हैं। घटेरा पंचायत में मुखिया रणविजय कुमार व डीहा पंचायत में मुखिया सुनीता देवी ने कोरोना से बचाव के लिए बैठक की।

बाहर से आनेवालों की दें सूचना

बांकेबाजार। पंचायतों में मुखिया द्वारा पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक कोरेना वायरस से निपटने को लेकर हुई। बीडीओ सोनू कुमार ने बताया कोरेना से निपटने व लाॅकडाउन का पालन करने के लिए पंचायत के प्रतिनिधि, वार्ड सदस्य, पंच, सेविका को दिशा निर्देश दिया गया है कि अपने वार्ड मे बाहर से आने वाले की सूचना देना है।

पंचायत मुख्यालयों में ग्रामसभा कर दी गई कोरोना से बचाव की जानकारी

सिटी रिपोर्टर| गुरुआ

बाजार के सभी सोलह पंचायत के पंचायत मुख्यालयों में ग्रामसभा लगाकर कोरोना वायरस से बचाव एवं सरकार द्वारा घोषित लाॅकडाउन को पालन करने की जानकारी दिया गया। चिलोर पंचायत की मुखिया मंजू देवी एवं दुब्बा पंचायत के मुखिया रंजू देवी ने बताया कि सभी वार्ड सदस्यों को हमेशा अलर्ट रहने की दिशा-निर्देश दिया गया है। किसी भी गांव में यदि कोई व्यक्ति दूसरे प्रदेश से आता है, तो उनकी होम क्वारेंटाइन जरुर करवाएं। ग्रामसभा का नेतृत्व गुरुआ पंचायत में मुखिया कमला देवी, राजन में मुखिया परमेश्वर चौधरी, रघुनाथ खाप में मुखिया मुन्नालाल विश्वकर्मा, नदौरा में मुखिया संजय दास, नगवां में मुखिया कमला देवी, कोलौना में मुखिया परवेज आलम, बेलौटी में मुखिया नगीना यादव, गुनेरी में मुखिया सरिता देवी, दुब्बा में मुखिया रंजू देवी ने किया है। ग्रामसभा में आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका के अलावा आशा कर्मी भी मौजूद थे। वहीं बरमा पंचायत के नसेर गांव के ग्रामीणों ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए घोषित लाॅकडाउन के पालन करने के लिए गांव में आने-जाने वाले रास्ते को बांस बल्ला लगाकर बंद कर दिया गया है।

बैठक में उपस्थित नहीं होने पर प्रतिनिधियों से मांगा स्पष्टीकरण

टनकुप्पा| सरकार के निर्देश पर कोरोना रोग से बचाव को लेकर गुरूवार को प्रखंड क्षेत्र के सभी मुख्यालयों पर बैठक हुई। इसमें पंचायत प्रतिनिधियों से रोग की रोकथाम में सहयोग करने की अपील की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता संबधित पंचायत की मुखिया ने की। इस मौके पर पंचायत मुखियों ने रोग से बचाव को लेकर वार्ड स्तर तक रोग के बारे में जागरूकता फैलाने, बाहर से आए सभी लोगों को चिन्हित करने, लाॅकडाउन को शतप्रतिशत सफल बनाने, लोगों को विषम परिस्थति में पंचायत मुखिया या प्रशासन को सूचना देने आदि अन्य बिंदुओं पर अमल करने का सख्त निर्देश जारी की गई। बैठक में शामिल नहीं होने वाले कर्मियों के उपर कारवाई करने की अनुशंसा बीडीओ, पीएचसी प्रभारी, सीडीपीओ आदि से की है। आठ आंगनबाड़ी कर्मी के नहीं पहुंचने व आशा के दस में से मात्र पांच की उपस्थिति रहने को लेकर शाेकॉज पूछा गया है। बैठक में मुखिया अनीता देवी, मुखिया प्रेमा देवी, मुखिया बेबी कुमारी, मुखिया धर्मेन्द्र कुमार, मुखिया कन्हाई पासवान समेत सभी पंचायत सचिव, सरपंच, पंच, सब इंसपेक्टर पिंटू पासवान, एसआई भरत साह, दिलीप यादव, जिला पार्षद उमेश दास आदि शामिल हुए।

सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने के लिए सेविका, पंच व वार्ड सदस्यों को कहा गया

कोरोना से बचाव को लेकर बैठक।

Guraru News - people were alert for rescue in gram sabha instructions to follow lockdown
X
Guraru News - people were alert for rescue in gram sabha instructions to follow lockdown
Guraru News - people were alert for rescue in gram sabha instructions to follow lockdown

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना