• Hindi News
  • Bihar
  • Gaya
  • Gaya News phonetics is the basis of england and american english in international competition francis

अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्द्धा में इंग्लैंड और अमेरिकन इंग्लिश ही फोनेटिक्स का है आधार: फ्रांसिस

Gaya News - भारतीय छात्र वैश्विक प्रतिस्पर्द्धा से वंचित रह जाते हैं। इसका कारण है मनोविज्ञान और अंतर्राष्ट्रीय स्तर का...

Feb 15, 2020, 07:45 AM IST
Gaya News - phonetics is the basis of england and american english in international competition francis

भारतीय छात्र वैश्विक प्रतिस्पर्द्धा से वंचित रह जाते हैं। इसका कारण है मनोविज्ञान और अंतर्राष्ट्रीय स्तर का सोच विकसित नहीं होना। जबकि यहां के बच्चों के पास कौटिल्य, चाणक्य, विवेकानंद और आर्यभट्ट की विरासत है। विज्ञान एवं गणित में अतुल्य निपुणता भी है। हमें अपने बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को उभारकर उन्हें वैश्विक मंच और प्रतिभा के लायक तैयार करना होगा। इसी थीम पर हम काम कर रहे हैं।

उक्त बातें गया स्थित जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल फ्रांसिस जेवियर ने यहां कही। फ्रांसिस ने बताया कि हमारे स्कूल ने इसके लिए विभिन्न एजुकेशन एजेंसियों से अनुबंध किया है। हम साइंस, गणित और अंग्रेजी की विशेष गुणावत्ता वाली शिक्षा इन एजेंसियों के माध्यम से बच्चों को दे रहे हैं। यही कारण है कि हमारे यहां के नर्सरी और केजी के बच्चे भी अपना परिचय फर्राटे से अंग्रेजी में देते हैं। फ्रांसिस जेवियर ने दावा किया कि हमारा स्कूल देश में पहला है, जिसने बच्चों को अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्द्धा में मौका दिलाया। हाल ही में थाईलैंड और जापान जाकर हमारे बच्चों ने ऐसी प्रतिभा बिखेरी कि नालंदा विश्वविद्यालय की याद ताजा हो गई। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्द्धा में इंग्लैंड और अमेरिकन इंग्लिश ही फोनेटिक्स का मुख्य आधार है।

फ्रांसिस जेवियर

X
Gaya News - phonetics is the basis of england and american english in international competition francis

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना