पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गया कारा में बनाया जाएगा क्वारेंटाइन और आइसोलेशन वार्ड, यहां भी भर्ती होंगे संदिग्ध

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

डीएम अभिषेक सिंह ने शनिवार को केन्द्रीय कारागार का निरीक्षण किया। सबसे पहले उन्होंने मुलाकाती के लिए बने खिड़कियों की साफ-सफाई और सैनिटाइज करने का निर्देश दिया। कोरोना को लेकर डीएम ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि कारागार में क्वारेंटाइन और आइसोलेशन वार्ड स्थापित करें। डॉक्टर या कर्मी आइसोलेशन वार्ड को हैडल करेंगें और उन्हें सुरक्षित ड्रेस में रहना अनिवार्य है।

कहा कि इस वार्ड में एडमिट मरीज किसी भी स्थिति में बाहर नहीं निकले, ऐसी व्यवस्था रखी जाए। किसी को भी क्वारेंटाइन करना है तो उस व्यक्ति के हाथ पर मुहर जरूर लगाएं, ताकि उन्हें चिन्हित किया जा सके। केन्द्रीय कारागार के सभी कर्मी तथा पुलिस के कर्मी भी हैंड को सैनिटाइज करेंगें एवं अन्य प्रोटोकॉल अनिवार्य रूप से करेगें। सीसीटीवी कैमरे के पास हैंड सैनिटाइजर लगाया जाए, ताकि सारे फुटेज कैमरे में कैद हो सके। डीएम ने कहा कि कोशिश करें कि वाहनों को भी सैनिटाइज किया जाए। स्वच्छता को मेंटेन करें, पैनिक नहीं होना है।

31 मार्च तक सरकारी बसें नहीं चलेगें

मानपुर। डीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से मानपुर के पदाधिकारियों को निर्देश दिए। इस संबंध में एसएचओ बुनियादगंज शशि कुमार राणा ने बताया कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए स्थानीय स्तर पर जागरूकता चलाएं।

गया कारा में बंदियों को संबोधित करते डीएम अभिषेक सिंह
खबरें और भी हैं...