--Advertisement--

1500 मीटर दौड़ में गया के संदीप को गोल्ड

Gaya News - 6 दिसंबर से मगध विश्वविद्यालय में शुरू हुए अंतर विश्वविद्यालय स्पर्धा एकलव्य-2018 का समापन समारोह व पारितोषिक वितरण...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:21 AM IST
Gaya News - sandeep to gaya in 1500 meter race
6 दिसंबर से मगध विश्वविद्यालय में शुरू हुए अंतर विश्वविद्यालय स्पर्धा एकलव्य-2018 का समापन समारोह व पारितोषिक वितरण समारोह रविवार को विवि के स्टेडियम में आयोजित होगा। गया जिला के प्रभारी मंत्री सूबे के शिक्षा व विधि मंत्री कृष्णनंदन वर्मा पारितोषिक वितरण समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। वहीं अति विशिष्ट अतिथि के रूप में कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में गया के सांसद हरि मांझी भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मगध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. कमर अहसन करेंगे।

प्रतियोगिता के तीसरे दिन शनिवार को 1500 मीटर की दौड़ में मेजबान टीम के संदीप कुमार बिंद ने प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए गोल्ड पर कब्जा किया। वहीं बीआर यूनिवर्सिटी, मुजफ्फरपुर के रंजन कुमार दूसरे एवं मेजबान टीम के दीपचंद्र भारती तीसरे स्थान पर रहे। जबकि 1500 मीटर महिला दौड़ में भी मेजबान टीम का दबदबा बना रहा। मेजबान टीम की वंदना एवं अनिता ने क्रमश: प्रथम एवं दूसरा स्थान प्राप्त किया, जबकि वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय, आरा की आरती कुमारी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

वहीं डिस्कस थ्रो में भागलपुर यूनिवर्सिटी के पुरुषोत्तम को स्वर्ण पदक प्राप्त हुआ, जबकि दूसरे स्थान पर जेपी यूनिवर्सिटी के अभिनय कुमार एवं तीसरे स्थान पर मविवि के प्रधान प्रकाश रहे। तीसरे दिन आयोजित ऊंची कूद प्रतियोगिता में जेपी यूनिवर्सिटी की सरिता खत्री ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं पीपी यूनिवर्सिटी की लक्की कुमारी को दूसरा एवं जेपी यूनिवर्सिटी की पूजा कुमारी तथा पीपी यूनिवर्सिटी की साक्षी कुमारी को संयुक्त रुप से तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

दौड़ में खिलाड़ियों ने अपना जौहर दिखाया।

बीआरए व वीर कुंवर सिंह विवि की टीमें फुटबॉल के फाइनल में

एकलव्य 2018 के फुटबॉल मैच ग्राउंड में शनिवार को बिहार मुजफ्फरपुर ने पूर्णिया यूनिवर्सिटी को 3-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। वहीं दूसरी ओर वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी, आरा की टीम ने धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए पूर्णिया यूनिवर्सिटी को 8-0 से हराया। महिला वर्ग के लिए आयोजित डिस्कस थ्रो में बीआरए बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर की आवृत्ति कुमारी प्रथम रही, जबकि दूसरे स्थान पर वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय, आरा की रीमा राज एवं तृतीय स्थान पर बीआरए बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर की शरमीन फातिमा रही। वहीं महिलाओं के लिए आयोजित 200 मीटर दौड़ में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा की गीता बाला प्रथम स्थान पर रही, जबकि तिलका मांझी विश्वविद्यालय, भागलपुर का नेतृत्व करते हुए छोटी कुमारी द्वितीय स्थान पर रही जबकि जयप्रकाश विश्वविद्यालय, छपरा की अंशु कुमारी को तृतीय स्थान मिला। पुरुष वर्ग के 200 मीटर की दौड़ में तिलका मांझी विश्वविद्यालय, भागलपुर के कृष्णा कुमार को प्रथम स्थान, वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय, आरा के बलजीत सिंह को दूसरा तथा मुंगेर विवि के विकास कुमार को तीसरा स्थान मिला। ऊंची कूद में पूर्णिया विश्वविद्यालय के सैयद शाह आलम को पहला स्थान मिला।

खिलाड़ियों के लिए चौकी पर पतला बिछौना, पतला कंबल; एक बीमार

हिस्सा लेने आए बीआर विश्वविद्यालय, मधेपुरा के सत्यम कुमार की तबियत शनिवार को खाना खाने के बाद अचानक खराब हो गई। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए मगध विश्वविद्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया। सत्यम का इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ. नलिन ने बताया कि ठंड लगने से तबियत ज्यादा खराब हो गई है। सत्यम के साथ मौजूद उसके दोस्त अंशु कुमार ने बताया कि उनके रहने की व्यवस्था जहां की गई है। वहां चौकी पर एक पतला सा बिछौना बिछाया गया है और एक पतला सा कंबल ओढ़ने के लिए दिया गया है।

प्रतियोगिता में शामिल खिलाड़ियों ने खाना का किया बहिष्कार, दिया धरना

प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों ने रविवार की रात भोजन का बहिष्कार किया और मगध विश्वविद्यालय के कुलपति को बुलाने की मांग को लेकर धरना पर बैठ गए। जानकारी हो कि मगध विश्वविद्यालय में एकलव्य प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है, जिसमें आयोजित प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए बिहार के विभिन्न विश्वविद्यालय से छात्र पहुंचे हुए हैं। इन छात्रों के खाने की व्यवस्था भी विवि के द्वारा की गई है, लेकिन खाना में सही भोजन न मिलने से नाराज 50 से अधिक छात्र रात को परीक्षा भवन के पास धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे।

X
Gaya News - sandeep to gaya in 1500 meter race
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..