15 जून तक पूरा करें सिंगरा स्थान सरोवर का इंफ्रास्ट्रक्चर : मिश्रा

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:37 AM IST

Gaya News - कार्यों का जायजा लेते शहरी विकास आवास मंत्रालय के सचिव। सिटी रिपोर्टर| गया केंद्र सरकार के शहरी विकास एवं...

Gaya News - singra place to be completed by june 15 infrastructure of sarovar mishra
कार्यों का जायजा लेते शहरी विकास आवास मंत्रालय के सचिव।

सिटी रिपोर्टर| गया

केंद्र सरकार के शहरी विकास एवं आवास मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा दो दिवसीय दौरा पर गया पहुंचे। सर्वप्रथम उन्होंने हृदय योजना के तहत शहर के सिंगरा स्थान के सौंदर्यीकरण एवं विकास कार्यों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सिंगरा स्थान में लगाए गए पेवर ब्लॉक को उखाड़कर नया लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सरोवर के सौंदर्यीकरण व अन्य कार्यों से पहले पानी के ठहराव को लेकर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। वहीं स्थानीय पार्षद ने शांतिकुंड दिखाया और कहा कि यह कुंड काफी चर्चित है। इस कुंड के पानी से पीलिया की बीमारी दूर होती है। जानकारी के बाद महत्व को देखते हुए योजना से संबंधित अधिकारी पूनम ठाकुर को शांतिकुंड का डीपीआर तैयार करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने सिंगरा स्थान पहाड़ी पर एडीबी योजना के तहत किए जा रहे कार्यों को देखा। सचिव से लोगों ने कहा कि एडीबी द्वारा किए जा रहे कार्यों में काफी कमियां है। संबंधित विभाग के अधिकारी को शिकायत करने के बाद भी सुनने वाला नहीं है।

केंद्रीय सचिव ने इन स्थानों का किया निरीक्षण

केंद्रीय सचिव श्री मिश्रा ने अमृत योजना, हृदय योजना, एडीबी द्वारा गया जिले के विभिन्न स्थानाें में किए जा रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। सिंगरा स्थान सरोवर, कंडी पार्क निर्माण, पिता महेश्वर सरोवर, अक्षयवट मंदिर, ब्रह्मसत सरोवर, सीताकुंड, राजापुर एवं महाबोधि मंदिर का निरीक्षण किया। देर शाम संबंधित पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की आैर 15 जून तक सभी विकास कार्यों पूरी कर लेने की बात का निर्देश दिया।

X
Gaya News - singra place to be completed by june 15 infrastructure of sarovar mishra
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543