• Hindi News
  • Bihar
  • Gaya
  • Gaya start of water supply in barwani tola39s chandravanshi city pipe in laying houses

बरैनी टोला के चंद्रवंशी नगर में पानी पहुंचाने का काम शुरू, बिछाया जा रहा घरों में पाइप / बरैनी टोला के चंद्रवंशी नगर में पानी पहुंचाने का काम शुरू, बिछाया जा रहा घरों में पाइप

Gaya News - प्रखंड के सिंघौल पंचायत स्थित बरैनी टोला चंद्रवंशी नगर के ग्रामीणों ने शौचालय योजना का यह कहकर बहिष्कार कर दिया...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2018, 03:06 AM IST
Gaya - start of water supply in barwani tola39s chandravanshi city pipe in laying houses
प्रखंड के सिंघौल पंचायत स्थित बरैनी टोला चंद्रवंशी नगर के ग्रामीणों ने शौचालय योजना का यह कहकर बहिष्कार कर दिया था कि जब पीने का पानी नहीं है तो शौचालय बनवाकर क्या करेंगे। दैनिक भास्कर ने ग्रामीणों की इस गंभीर समस्या को उठाते हुए 11 अक्टूबर की अंक में प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया। इस पर संज्ञान लेते हुए जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह ने ग्रामीण स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग को स्थिति का आकलन कर कार्य शुरू कराने का आदेश दिया था। पिछले सप्ताह से यहां कार्य शुरू हो गया है। सभी घरों में पाइप बिछाया जा रहा है जिससे स्थानीय लोगों में काफी खुशी है। ग्रामीणों की समस्या दूर हो जाएगी।

भास्कर इम्पैक्ट

11 अक्टूबर को प्रकाशित खबर।

ग्रामीण भी कर रहे हैं श्रमदान

सिंघौल पंचायत के मुखिया विपिन बिहारी ने बताया कि पीएचईडी विभाग द्वारा छोड़े गए कार्य अब शीघ्र पूरा हो जाएगा। काम शुरू होने के बाद ग्रामीण काफी उत्साहित हैं और श्रमदान भी कर रहे हैं। चौधरी राम चन्द्रवंशी ने कहा कि पेयजल की गंभीर समस्या थी जिसका कुछ दिनों में अब समाधान हो जाएगा और लोगों को राहत मिलेगी।

एक साल से 50 घरों में नहीं बिछा था पाइप

इस पंचायत में एक साल पहले पेयजल आपूर्ति के लिए पाइप बिछाया गया था। लेेकिन लोकल पॉलिटिक्स के चलते चंद्रवंशी टोला के 50 घरों में पाइप नहीं बिछाया जा सका। इस टोले के लोगों को गांव के बाहर रहे एक मात्र चापाकल से घंटों लाइन लगाकर पानी लाना पड़ता था। इस क्रम में आपस में मारा-मारी की नौबत तक आ जाती थी। लोगों को काफी रेशानी का सामना करना पड़ रहा था। ग्रामीणों ने शौचालय योजना का बहिष्कार कर दिया था।

X
Gaya - start of water supply in barwani tola39s chandravanshi city pipe in laying houses
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना