जीबीएम कॉलेज में स्थापित होगी संस्थापक स्वर्गीय प्राचार्य सावित्री महाजन की प्रतिमा

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:36 AM IST

Gaya News - गौतम बुद्ध महिला कॉलेज गया में संस्थापक प्राचार्य स्वर्गीय सावित्री महाजन की प्रतिमा स्थापित की जाएगी और 14 अगस्त...

Gaya News - statue of the founder late principal savitri mahajan set up at gbm college
गौतम बुद्ध महिला कॉलेज गया में संस्थापक प्राचार्य स्वर्गीय सावित्री महाजन की प्रतिमा स्थापित की जाएगी और 14 अगस्त को कॉलेज के स्थापना दिवस के मौके पर इसका अनावरण किया जाएगा। शुक्रवार को कॉलेज में आयोजित शिक्षक संघ की बैठक में यह निर्णय लिया गया। इस बैठक में नियमित रूप से बायोमेट्रिक उपस्थिति बनाने के साथ-साथ शिक्षकों के हित में संघ के कोष को और सुदृढ़ करने का निर्णय लिया गया। कॉलेज कैंपस में संस्थापक प्राचार्य की प्रतिमा स्थापित करने संबंधी प्रस्ताव पर सभी ने सहमति दी। इस दौरान निर्णय लिया गया कि प्रतिमा निर्माण कार्य की देखरेख डाॅ. नूतन कुमारी करेंगी। इस बैठक की अध्यक्षता डॉ. शमीमुद्दीन अहमद ने किया। सचिव डॉ. किरण बाला सहाय समेत डाॅ. अफशां सुरैया, डॉ. निर्मला कुमारी, डाॅ. शगुफ्ता अंसारी, डाॅ. सहदेव बाउरी, डॉ. कुमारी रश्मि प्रियदर्शनी, डॉ. नगमा शादाब आदि ने अपने विचार रखे।

1953 में हुई थी कॉलेज की स्थापना : गौतम बुद्ध महिला कॉलेज की स्थापना वर्ष 1953 में हुई थी और 1954 में इसे बिहार विश्वविद्यालय से मान्यता मिली। फिर 1962 में मगध यूनिवर्सिटी की स्थापना के बाद 1977 में यह कॉलेज एमयू से अंगीभूत हुआ। 54 साल तक यह कॉलेज मीर अब्दूल सलेह रोड में किराए के मकान में संचालित किया गया और वर्ष 2017 में अपने नए कैंपस में शिफ्ट हुआ।

X
Gaya News - statue of the founder late principal savitri mahajan set up at gbm college
COMMENT