• Hindi News
  • Bihar
  • Gaya
  • Guraru News strict action will be taken against those who disturb the toilet schemes dm

शौचालय की योजनाओं में गड़बड़ी करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई : डीएम

Gaya News - आपका प्रशासन आपके द्वार के तहत शुक्रवार को नक्सल प्रभावित गुरारू प्रखंड के डीहा गांव में मेगा प्रशासनिक सह...

Feb 15, 2020, 07:51 AM IST
Guraru News - strict action will be taken against those who disturb the toilet schemes dm

आपका प्रशासन आपके द्वार के तहत शुक्रवार को नक्सल प्रभावित गुरारू प्रखंड के डीहा गांव में मेगा प्रशासनिक सह स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर मेंं डीहा, पहरा, देवकली, घटेरा, तिलोरी व अन्य पंचायतों के लाभुकों को सरकार की जनोपयोगी योजनाओं की जानकारी दी गई और उनकी शिकायतों को ऑन द स्पॉट निराकरण किया गया। जिन आवेदनों का निष्पादन तत्काल नहीं हुआ, उसे एक सप्ताह के अंदर संबंधित विभाग आवेदन का निष्पादन करेंगे। डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि ऐसे क्षेत्र जो उग्रवाद से प्रभावित है, जहां विकास की गति धीमी है वहां जाकर आपकी समस्याओं को सुनना और ऑन द स्पॉट समस्याओं को निराकरण किया जा रहा है। कहा कि शिविर में आए मामलों का 10 दिन के अंदर डीडीसी द्वारा समीक्षा की जाएगी। उन्होंने सौभाग्य योजना का जिक्र करते हुए कहा कि आज हर घर में बिजली पहुंची है। लोगों को 20 से 22 घंटे बिजली मिल रही है।

उज्जवला योजना स्वास्थ्य व पर्यावरण के लिए भी बेहतर : डीएम ने कहा कि उज्ज्वला योजना से बिहार के पौने एक करोड़ लोगों को लाभ मिला है। यह योजना स्वास्थ्य व पर्यावरण के लिए भी बेहतर है। उन्होंने बताया कि पांच वर्षों में शौचालय बहुत पैमाने पर बने हैं। जो पिछले चालीस वर्षों में भी नहीं बना। लोगों से अपील की शौचालय को प्रयोग में लाए। खुले में शौच नहीं करे। शौचालय का प्रयोग गांव के हित में है। कहा कि इस योजना में गड़बड़ी करने वाले पदाधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित किया जाएगा।

डीहा में स्टेडियम निर्माण की भी चर्चा की। इस मौके पर बीजेपी विधायक राजीव नंदन दांगी ने डीहा पहाड़ को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की मांग की।

छात्रा को स्वच्छता किट देते डीएम।

X
Guraru News - strict action will be taken against those who disturb the toilet schemes dm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना