निगम के विवाद को सुलझाने के लिए आज मंत्री करेंगे बैठक

Gaya News - कल देर शाम गया नगर निगम के सभागार में जनप्रतिनिधि एवं प्रशासक के बीच जो विवाद हुई, उसकी चर्चा आज पूरे शहर में थी।...

Jan 16, 2020, 07:26 AM IST
Gaya News - the minister will meet today to resolve the corporation39s dispute
कल देर शाम गया नगर निगम के सभागार में जनप्रतिनिधि एवं प्रशासक के बीच जो विवाद हुई, उसकी चर्चा आज पूरे शहर में थी। जनप्रतिनिधि नगर के विकास और जनहित के मुद्दों को मुद्दा बनाते हुए निगम प्रशासन पर कई तीखे आरोप लगाए। वहीं निगम प्रशासन ने साफ तौर पर कहा है कि वे नियम से व सिस्टम से हट कर कोई कार्य नहीं करेंगे। ऐसे में यह लाजिमी हो चला है कि नगर निगम के मंत्री समूह यानि सशक्त स्थायी समिति की बैठक में ही कुछ ठोस निर्णय लिए जाए। ताकि शहर का विकास बाधित न हो और नागरिक निगम की सुविधाओं से वंचित न रहें। नगर आयुक्त सावन कुमार ने बुधवार को एक पत्र जारी किया है। जिसमे उन्होंने सशक्त स्थायी समिति की आपात बैठक बुलाई है। जिसमें समिति के सदस्यों के अलावा बुडकों के कार्यपालक अभियंता सहित नगर निगम के कार्यपालक अभियंता, जल पर्षद के कार्यपालक अभियंता, कनीय अभियंता एवं योजना शाखा के सहायक को बैठक में उपस्थित रहने की बात कहीं है। उन्होंने आज होने वाली बैठक के एजेंडे भी तय कर दिए है। जिसमें शहर में विकास कार्य, जनहित के कार्य जैसे शौचालय, आवास निर्माण, सड़क नाली-गली, विभिन्न घाट एवं तालाब के साथ-साथ सम्राट भवन के निर्माण पर चर्चा होगी। मालूम हो कि बीते दिन गया शहरी क्षेत्र में विकास कार्यों को नगर आयुक्त सावन कुमार द्वारा एक अन्य अधिकारी के साथ साजिश के तहत रोके जाने का आरोप लगाते देर शाम निगम के सभागार में पार्षदों की आपात बैठक मेयर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान की अध्यक्षता में हुई थी। बैठक में पार्षदों ने नगर आयुक्त पर बुडको के कार्यपालक पदाधिकारी के साथ मिलकर साजिश के तहत जनहित के कार्यों को रोकने का आरोप लगाया था। पार्षदों का कहना था कि सभी विकास कार्यों को नगर आयुक्त के द्वारा जानबूझ कर बाधित किया जा रहा है। इस संबंध में डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि अगर जिला प्रशासन द्वारा उनकी मांगों पर शीघ्र ध्यान देकर विकास कार्यों को सुचारु नहीं कराया गया। तो इसके विरोध में 18 जनवरी को वार्ड पार्षद धरना पर बैठेंगे। यदि फिर भी बात नहीं बनी तो 22 जनवरी को गया शहर का चक्का जाम किया जाएगा।

डीएम ने दिया ठोस पहल का आश्वासन

बुधवार की देर शाम शहर की विकास के मुद्दों पर नगर निगम के मेयर वीरेन्द्र कुमार उर्फ गणेश पासवान एवं डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव के नेतृत्व में कई पार्षदों ने डीएम अभिषेक सिंह से मुलाकात की। शहर में विकास कार्य में हो रहे बाधाओं की जानकारी दी। उन्होंने शहर के विकास के मुद्दों पर ठोस पहल का आश्वासन दिया।

X
Gaya News - the minister will meet today to resolve the corporation39s dispute
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना