11 दिसंबर को बैजूधाम में 151 जोड़ों का होगा सामूहिक विवाह

Gaya News - 11 दिसंबर को बैजूधाम में 151 जोड़े का सामूहिक विवाह होगा। दहेज मुक्त इस विवाह का आयोजन भव्य तरीके से किया जाएगा। तैयारी...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
Gaya News - there will be 151 couples mass marriages in baijhadham on december 11
11 दिसंबर को बैजूधाम में 151 जोड़े का सामूहिक विवाह होगा। दहेज मुक्त इस विवाह का आयोजन भव्य तरीके से किया जाएगा। तैयारी शुरू हो चुकी है। विवाह समारोह में शामिल होने के लिए सांसद, विधायक व शहर के अन्य प्रतिष्ठित लोगों को भी बुलाया जाएगा। ये बातें शनिवार को शहर के नूतन नगर ग्रीन फिल्ड स्कूल के पास कन्या विवाह एंड विकास सोसाइटी के कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान संस्था के सचिव विकास कुमार माली ने कहीं। कहा कि सामूहिक विवाह के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है। वर और वधू पक्ष से संपर्क किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह विवाह पूरी तरह से नि:शुल्क होगा। उन्होंने बताया कि सामूहिक विवाह की पद्धति शुरू होने से इसका सबसे ज्यादा फायदा गरीबों को मिल रहा है। वह भी अपनी बेटी की शादी अब काफी अच्छे तरीके से करा सकेंगे।

श्री विकास ने बताया कि संस्था 2010 से कार्य कर रही है। निबंधित कन्याओं का सामूहिक विवाह संस्था द्वारा पूर्व में कराया गया है। बाल विवाह, भ्रूण हत्या, दहेज प्रथा पर रोक लगाने की दिशा में संस्था का कार्य पूरी तरह से सफल रहा है। इसके अलावे बताया कि संस्था का प्रधान कार्यालय नूतन नगर से स्थानांतरित होकर दो शाखाओं में विभाजन किया गया है। प्रथम शाखा नवागढ़ी और द्वितीय शाखा आदर्शनगर खटकाचक नैली में खुला है।

वार्ता में शामिल विकास कुमार माली

X
Gaya News - there will be 151 couples mass marriages in baijhadham on december 11
COMMENT