गुरारू-डालटेनगंज रेल लाइन के लिए होगा आंदोलन

Gaya News - गुरुआ प्रखंड के गौतम बुद्ध नगर स्थित पंचायत सरकार भवन के सभागार में गुरारू-डालटेनगंज रेल लाइन संघर्ष समिति की...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:36 AM IST
Gurua News - there will be movement for guraru daltenganj rail line
गुरुआ प्रखंड के गौतम बुद्ध नगर स्थित पंचायत सरकार भवन के सभागार में गुरारू-डालटेनगंज रेल लाइन संघर्ष समिति की बैठक रविवार को हुई। जिसकी अध्यक्षता राजद नेता व पूर्व मुखिया मुरारी प्रसाद दांगी ने की। बैठक में संघर्ष समिति के साथियों ने कई महापुरुषों के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर बैठक शुरू कराई। बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए राजद नेता मुरारी प्रसाद दांगी ने कहा कि गुरारु-डालटेनगंज रेल लाइन का शिलान्यास 2008 में तत्कालीन रेल मंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने किया था। इस प्रयोजना के सर्वेक्षण करवाने में भारत सरकार को 26 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। इसके बाद भी गुरारु-डालटेनगंज रेल लाइन सिर्फ सर्वेक्षण तक ही सिमटी हुई है। उसी समय सासाराम से आरा तक रेल लाइन का शिलान्यास किया गया था उस रेल लाइन पर अब ट्रेन दौड़ रही है। लेकिन गुरारु-डालटेनगंज रेल लाइन का निर्माण नहीं करवाकर सरकार औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र के लोगों के साथ नाइंसाफी कर रही है। इसलिए हमलोग इस परियोजना को पूरा करने के लिए चरण तरीके से आंदोलन करेंगे। इस मौके पर बांकेबाजार के पूर्व जिला पार्षद विगन पासवान, मुरारी प्रसाद दांगी, इंजीनियर पवन सिंह, उदय कुमार सिंह, संजय कुमार सिंह, डा. एके सुमन, शिवशंकर सिंह, रामवृक्ष प्रसाद, करमचंद प्रसाद, डा. कपिलदेव प्रसाद, देवनंदन कांत, कमलेश कुमार, अजय कुमार दांगी समेत कई लोग मौजूद थे।

गुरारु-डालटेनगंज रेल लाइन संघर्ष समिति की बैठक

15 दिसबंर को रेल रोको आंदोलन की चेतावनी

गया| रेलवे में हो रहे निजीकरण के विरोध में रविवार को गांधी गांधी मंडप पर मगध सेना के बैनर तले छात्रों और नौजवानों की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता मगध सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल रंजन ने की। इस अवसर पर सदस्यों ने सर्वसम्मति से आगामी 15 दिसंबर को रेल रोको आंदोलन का निर्णय लिया। वहीं सदस्यों ने 11 नवंबर से गांव-गांव अभियान चलाकर युवाओं एवं छात्रों से आंदोलन में साथ देने का अपील करेंगे। साथ ही कहा कि अभियान चलाकर आंदोलन में अधिक से अधइक लोगों को आमिल होने की अपील की जाएगी। इस मौके पर सुशील कुमार, चंदन कुमार, सुरेश कुमार, अमलेश कुमार, सहदेव, राजा राम बाबू, राजेन्द्र प्रसाद आदि उपस्थित थे।

X
Gurua News - there will be movement for guraru daltenganj rail line
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना