हाथों में तिरंगा और जुबां पर वंदे मातरम...

Gaya News - बाजार में भाजपा कार्यकर्ताओं ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में कड़ी सुरक्षा के बीच विशाल जुलूस निकाली।...

Dec 24, 2019, 06:10 AM IST
बाजार में भाजपा कार्यकर्ताओं ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में कड़ी सुरक्षा के बीच विशाल जुलूस निकाली। जुलूस के दौरान डीजे के धुन पर युवा वर्ग के लोग अपने हाथों में तिरंगा फहराते हुए भारत माता की जय एवं वंदे मातरम बुलंद कर रहे थे। साथ ही नागरिकता संशोधन अधिनियम को लागू कर पाकिस्तानी, अफगानिस्तानी एवं बांग्लादेश के घुसपैठियों को अपने देश से खदेड़ने की मांग देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से की जा रही थी। इस दौरान उपस्थित कार्यकर्ताओं को बीजेपी विधायक राजीव नंदन दांगी ने बताया कि सीएए और एनआरसी लागू होना देशहित में जायज है। इसलिए विपक्ष के लोग भ्रम फैलाकर देश को बांटने की साजिश कर रहे हैं। इस स्थिति में सभी को एकजुटता बनाएं रखने की जरूरत है। नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू होने से हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई किसी कोई परेशानी नहीं है, बल्कि इससे नुकसान देश के गद्दारों को होगी। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र यादव, रामजतन यादव, शिक्षा समिति के अध्यक्ष नंदकिशोर प्रसाद, श्रीराम सेना के संयोजक व राम जानकी ठाकुरबाड़ी के प्रधान पुजारी सतीश कुमार दीपक उर्फ दीपक बाबा, मिथिलेश कुमार पांडेय, वार्ड सदस्य प्रदीप कुमार साहु, आकाश कुमार साहु, आलोक अग्रवाल, श्रवण कुमार साहु, ऋषि भारद्वाज समेत भारी संख्या में युवा वर्ग के लोग शामिल थे।

सड़क पर बाइक के साथ गिरा था नशे में धुत युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

शेरघाटी | प्रखंड क्षेत्र में शराब तस्करी और बिक्री थमने का नाम नहीं ले रही है। शहरी व ग्रामीण इलाकों में शराब की बिक्री खुलेआम की जा रही है। वहीं पुलिस का दावा है कि शराब धंधेबाजों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसका ताजा उदाहरण सोमवार को शेरघाटी-चेरकी रोड के चिताब के निकट मुख्य मार्ग पर देखने को मिला जहां एक बाइक सवार शराब की नशे में सड़क पर पड़ा मदहोश की हालत मिला। बगल में इसकी बाइक भी गिरी पड़ी हुई थी। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और शराबी को पकड़कर थाना लाई और हवालात में बंद कर दिया व बाइक को जब्त कर ली गई है। मेडिकल जांच में भी अल्कोहल की मात्रा पाई गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नशेबाज की पहचान परैया निवासी रवि कुमार के रूप में की गई। उन्होंने बताया कि नशे की हालत में चिताब के निकट मुख्य मार्ग पर पड़ा हुआ था। सूचना मिलते ही पुलिस ने शराबी को गिरफ्तार कर लिया है।

एनआरसी के समर्थन में जुलूस में शामिल लोग।

ऋण चुकता न करने पर जमानतदार का घर सील

घर सील करते अधिकारी।

सिटी रिपोर्टर| मानपुर

बैंक से ऋण के लिए जमानतदार बनना महिला को भारी पड़ गया। कर्जदार ने ऋण नहीं चुकता किया तो जमानतदार महिला का मकान सील कर दिया गया। मामला मुफ्फसिल थाना के सिद्धार्थपुरी कॉलोनी रोड नम्बर 2 का है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार वैष्णवी इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर संजय कुमार द्वारा बैंक ऑफ बडौदा शाखा गया से वर्ष 2016 में 90 लाख रुपए कर्ज लिया था। जमानतदार के रूप में अरुण कुमार सिंह की प|ी बिंदू देवी थी। कर्जदार द्वारा बैंक से लिया गया कर्ज नहीं दिए जाने पर जिलाधिकारी के आदेश पर सर्फेसी एक्ट के तहत बैंक अधिकारियों ने बिंदू देवी के मकान को सील कर दिया । इस संबंध में वरीय प्रबन्धक वीरेंद्र कुमार ने बताया कि मकान सील करते वक्त मकान में मौजूद गौवंश की देखभाल के लिए बैंक द्वारा गार्ड नियुक्त किया गया है। मौके पर सीओ जितेंद्र पांडेय, सीआई गोपाल राम, बैंक अधिकारी रजनीश कुमार सिन्हा सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।


रैली में मौजूद होकर सीएए व एनआरसी के प्रति दिखाई प्रतिबद्धता

टिकारी।
टिकारी में हिन्दू जागरण मंच एवं विभिन्न राष्ट्रवादी संगठन के तत्वावधान में एनआरसी एवं सीएए के समर्थन में एक विशाल रैली का आयोजन किया गया। इसमें शामिल लोगों ने अपनी विशाल उपस्थिति से इन कानून के प्रति अपना समर्थन जताई। जुलूस टिकारी राज स्कूल के मैदान से प्रारम्भ होकर मुख्य मार्ग से होते हुए दुर्गा स्थान, रानीगंज, राज अस्पताल से होते हुए छावनी, बुढ़वा महादेव स्थान से बहेलियाबीघा होते हुए प्रकाश विद्या मंदिर स्कूल के प्रांगण में पहुंची और वहां सभा की समाप्ति की घोषणा की गई। जुलूस में भारत माता की जय, वंदे मातरम, प्रेस-प्रशासन पर पत्थरबाजी बंद करो एवं राष्ट्रीय संपत्ति की क्षति पहुंचाना बंद करो सहित जय श्रीराम का नारा बुलंद किया गया। कार्यक्रम की सफलता में विनय कुमार बबलू, अमित वर्मा, मंटू कुमार, राजकुमार केसरी, आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

आंगनबाड़ी केंद्र में खेल खेल में बच्चों को पढ़ाई का दिया गया प्रशिक्षण

बांकेबाजार |प्रखंड के जमुआरा कलां आंगनबाड़ी केन्द्र के प्रांगण में मुक्त खेल का प्रशिक्षण सुपरवाइजर अंजुम वाशा द्वारा दो दिवसीय प्रशिक्षण प्रारंभ किया गया। इस संबंध में अंजुम वाशा ने बताया कि प्रखंड के सेक्टर प्रथम के तहत परसावां, बिहरगाई व तिलैया के आंगनबाड़ी केन्द्र की सेविकाओं को केन्द्र में पढ़ने वाले बच्चों को खेल-खेल में पढाई कराने को लेकर किया गया है। इसके तहत मिट्टी के खिलौने बनाकर दिखाना, डॉक्टरी किट की पहचान, गुड्डा ड्‌ड्डी खिलौना, पेंटिग कराने, चित्र कला सहित दर्जनों तरह के खेल के बारे में प्रशिक्षण दिया गया। इस मौके पर सेविका बैजंती कुमारी, वीणा कुमारी, शबा प्रवीण, अनिता कुमारी, प्रतिमा कुमारी, रीता कुमारी आदि मौजूद थीं।


सीएए के समर्थन में निकाली गई रैली में विधायक राजीव व अन्य।

झारखंड में महागठबंधन की जीत पर कांग्रेस और राजद ने मनाया जश्न, बांटीं मिठाइयां

सिटी रिपोर्टर| मानपुर/शेरघाटी

झारखंड विधानसभा में कांग्रेस गठबंधन की जीत पर व्यापार मंडल स्थित प्रखंड कांग्रेस कार्यालय में खुशी का माहौल था। निर्णायक बढ़त की सूचना मिलते ही कार्यकर्ता आने लगे थे। शाम होते ही मिठाइयां बांटी जाने लगी। इस दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा अबीर लगा कर खुशी जाहिर किया गया। मौके पर मौजूद प्रखंड प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि आगामी विधानसभा में बिहार में भी कांग्रेस की सरकार बनने का भविष्यवाणी किया गया। मौके पर पैक्स अध्‍यक्ष राजीव कुमार सिंह उर्फ मुन्नू सिंह, सोहैल अख्तर, अजय सिंह, मिथलेश सिंह, रामपुकार सिंह सहित अन्य मौजूद थे। इधर, गुरुआ प्रखंड क्षेत्र महा गठबंधन के कार्यकर्ता झारखंड में मिली ऐतिहासिक जीत पर प्रसन्नता व्यक्त की है। राजद के वरिष्ठ नेता व बांकेबाजार के जिला पार्षद कौशल कुमार वर्मा, पूर्व मुखिया मुरारी प्रसाद दांगी, मुखिया कमला देवी, राजद के पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव ललित यादव, सुरेंद्र यादव, छात्र प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष भोला यादव, कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष गिरेंद्र कुमार समेत कई कार्यकर्ताओं ने राहुल-सोनिया व तेजस्वी प्रसाद यादव को बधाई दी है। नेताओं ने बताया कि देश की जनता मंहगाई और भ्रष्टाचार से त्रस्त होकर महा गठबंधन के पक्ष में गोलबंद हो रहे हैं। इसलिए महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड में महा गठबंधन की ऐतिहासिक जीत हुई है। सिटी रिपोर्टर शेरघाटी के अनुसार झारखंड में चुनाव परिणाम महा गठबंधन के पक्ष में आते ही सोमवार को राजद कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशियों का इजहार किया है। इस मौके पर प्रमोद कुमार वर्मा, लाल बहादुर शास्त्री, दिनेश यादव, शकील खां, मुन्ना अंसारी आदि मौजूद थे।

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (से.) के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. तौसीफुर रहमान खां झारखंड में महागठबंधन की जीत पर प्रसन्नता व्यक्त की है। प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि झारखंड की जनता ने सीएए और एनआरसी को रिजेक्ट कर दिया। भारतीय जनता पार्टी की हार बताती है कि ज्यादा दिन तक लोगों को धर्म के आधार पर बांटकर राजनीति नहीं की जा सकती।

टिकारी के कई गांवों के हजारों लोग रैली में हुए शामिल

एनआरसी एवं सीएए के समर्थन में निकाली गई विशाल रैली में लोगों ने कानून के प्रति अपनी समर्थन जताई। रैली में उपस्थित लोगों ने भारत माता की जय, वंदे मातरम सहित कई देशभक्ति नारे लगाए। कार्यक्रम की सफलता में छोटू गुप्ता, सागर, गणेश प्रसाद, अर्चना राय, मुकेश जैन, विकास जी, सुशील मिश्रा, रमेश कुमार, पुष्पा चौरसिया, मनोज गुप्ता, राजा पटेल, सौरभ शर्मा, शिव बल्लभ मिश्र आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। टिकारी अनुमंडल के कई गांवों के हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए।

झारखंड में जीत पर खुशियां मनाते राजद कार्यकर्ता

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना