कोरोना संक्रमित मरीजों को तीन लेवल में बांटकर होगी इलाज की व्यवस्था

Gaya News - मगध कमिश्नर असंगबा चुआ आओ ने गुरुवार को अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में डॉक्टरों के साथ बैठक की।...

Mar 27, 2020, 07:01 AM IST
Gaya News - treatment will be done by dividing the corona infected patients into three levels

मगध कमिश्नर असंगबा चुआ आओ ने गुरुवार को अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में डॉक्टरों के साथ बैठक की। कॉलेज परिसर सभा भवन में कमिश्नर ने सभी डॉक्टरों का हौसला बढ़ाया। कमिश्नर ने कहा कि किसी भी उपकरण अथवा संसाधन की कमी नहीं होने दी जाएगी। आपको जो भी जरुरत है उसकी मांग विभाग से करें, जल्द ही आपूर्ति की जाएगी। कमिश्नर ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए अस्पताल में हुई तैयारी और भर्ती संदिग्धों के इलाज व सैंपलिंग के बारे में पूछताछ किया। कमिश्नर के साथ मौजूद डब्लूएचओ एसएमओ ने सभी डॉक्टरों को काेरोनो के संदिग्धों व पॉजिटिव आने की स्थिति में एसओपी (स्टैंडर्ड ऑपरेटिव प्रोसिजर) की जानकारी दी। डॉक्टरों को बताया गया कि कोरोना के संदिग्धों व मरीजों को तीन वर्गों में विभाजित कर उनका इलाज अथवा जांच की व्यवस्था की जानी है। लेवल वन में ऐसे मरीजों को रखें जिनमें लक्षण हैं और उनकी जांच रिपोर्ट नहीं आई है। लेवल टू में ऐसे मरीज होंगे जिनमें लक्षण है, पॉजीटिव भी हैं लेकिन गंभीर नहीं है अर्थात वे बीमारी के शुरूआती दौर में हैं। लेवल तीन में ऐसे मरीज रखें जाएंगे जो पॉजीटिव हैं और काफी गंभीर हैं। कमिश्नर ने कहा कि इन सभी लेवल के मरीजों का इलाज के लिए डॉक्टर के साथ फोर्थ ग्रेड कर्मचारी तक को रोस्टर पहले से तैयार रखना है और सभी लेवल के लिए एक डॉक्टर को पूरी जिम्मेवारी देनी होगी। जिम्मेवारी पाने वाले डॉक्टर को सभी डॉक्टर व कर्मियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने का भी जिम्मेवार बनाया जाएगा। कमिश्नर ने कहा कि हर लेवल पर डॉक्टर से लेकर फोर्थ ग्रेड कर्मी का रोस्टर शुक्रवार तक तैयार कर लिया जाए।

वेंटिलेटर व ऑक्सीजन स्टॉक की कर लें व्यवस्था: कमिश्नर ने अस्पताल अधीक्षक को यह निर्देश दिया कि अस्पताल में पर्याप्त वेंटिलेटर व ऑक्सीजन का स्टॉक तैयार रखें। ट्रॉमा सेंटर आईसोलेशन वार्ड जहां पॉजीटिव मरीजों को रखने की व्यवस्था है वहां वेंटिलेटर व ऑक्सीजन की सुविधा मिले, इसकी व्यवस्था अभी से कर लें।

एएनएमएमसीएच में डॉक्टरों से बात करते कमिश्नर।

X
Gaya News - treatment will be done by dividing the corona infected patients into three levels

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना