--Advertisement--

मंगलवार दोपहर 12 बजे से रात 10, बुधवार तड़के दो बजे से रात 10 बजे तक नो इंट्री

लोक आस्था के महापर्व छठ के दौरान शहरवासियों को परेशानी न हो, इसके लिए यातायात व्यवस्था सख्त रहेगी। रविवार से...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 03:07 AM IST
Gaya - tuesdays from 12 noon to 10 pm wednesdays from 2 pm to noon 10 no entry
लोक आस्था के महापर्व छठ के दौरान शहरवासियों को परेशानी न हो, इसके लिए यातायात व्यवस्था सख्त रहेगी। रविवार से बुधवार तक शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी। इस दौरान नो इंट्री, वन-वे सहित पार्किंग का अक्षरश: अनुपालन कराने के लिए हरेक चौक-चौराहे पर ट्रैफिक बल की तैनाती की जाएगी। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। अर्घ्य देने व्रतियों के घाट पर जाने के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था न बिगड़े इसको लेकर डीएम अभिषेक कुमार ने विशेष निर्देश दिए हैं।

जीबी रोड में आज से ही होगी तिपहिया व चारपहिया पर रोक

शहर के जीबी रोड में रविवार से ही तिपहिया व चारपहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगा। मंगलवार को पहले अर्घ्य को लेकर टावर चौक से जीबी रोड व रमना रोड में व्रतियों के वाहनों को छोड़कर सभी गाड़ियों के प्रवेश पर रोक रहेगी। इसके अलावा कोयरीबारी से विष्णुपद, चांद चौरा से विष्णुपद, माड़नपुर बाईपास की ओर से विष्णुपद के रास्ते जाने वाली सभी गाड़ियों का प्रवेश निषेध रहेगा। शहर से केन्दुई घाट जाने के लिए समाहरणालय, काशीनाथ मोड़, गेवाल बिगहा से शाहमीर तकिया, गोदावरी, घुघरीटांड़ का मार्ग होगा। यह मार्ग पूरी तरह वन-वे रहेगा।

छठ को लेकर बाजार में लगा भीषण जाम।

बड़े वाहनों के लिए नो इंट्री का समय बदला

बड़े वाहनों के प्रवेश पर मंगलवार की दोपहर 12 बजे से रात दस बजे तक और बुधवार की अहले सुबह दो बजे से रात दस बजे तक रोक रहेगी। वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए सिकड़िया मोड़, चंदौती मोड़, रामशिला मोड़, घुघरीटांड चौक व मानपुर पुल बाईपास मोड़ के पास पुलिस तैनात की गई है। पटना की ओर से आने वाले मालवाहक वाहन कंडी नवादा के पास, डोभी-शेरघाटी की ओर से आने वाले वाहन डोभी, शेरघाटी से चेरकी रोड में आने वाले वाहन शेरघाटी थाना के पास, नवादा वाले वाहन मानपुर मेहता पेट्रोल पंप के पास रूकेंगे।

वाहनों का पड़ाव जिला स्कूल मैदान में होगा

पितामहेश्वर घाट जाने वाले व्रतियों के वाहनों का पड़ाव जिला स्कूल मैदान में रहेगा। वाहन स्कूल के पश्चिमी गेट से प्रवेश करेंगे। सूर्यकुंड, देवघाट आदि के लिए वाहनों का पड़ाव संक्रामक रोग अस्पताल और केन्दुई घाट के लिए पोलिटेक्निक, आईटीआई व सूर्य मंदिर के पहले खुले स्थान में वाहनों का ठहराव रहेगा। घुघरीटांड़ से बोधगया रिवर साइड रोड वन-वे रहेगा। अर्घ्य देने के बाद वाहन बोधगया राजापुर मोड़ से दोमुहान होकर शहर लौटेंगे। रामशिला घाट के लिए रामशिला ईवनिंग कॉलेज और कुष्ठ अस्पताल परिसर वाहनों का ठहराव रहेगा।

X
Gaya - tuesdays from 12 noon to 10 pm wednesdays from 2 pm to noon 10 no entry
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..