सीआरपीएफ की छापेमारी में दो हार्डकोर नक्सली धराए , जीटी रोड पर फूंक दिया था 32 वाहनों को

Gaya News - आमस थाना के पहाड़पुर गांव से शनिवार की देर रात स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ ए कंपनी 153 के जवानों ने दो हार्डकोर...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:15 AM IST
Aams News - two hardcore naxalites raided crpf raid burnt 32 vehicles on gt road
आमस थाना के पहाड़पुर गांव से शनिवार की देर रात स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ ए कंपनी 153 के जवानों ने दो हार्डकोर नक्सलियों को पकड़ा है। गिरफ्तार नक्सलियों में आरा जिला के शंकर हाट के निवासी हार्डकोर नक्सली राजू कुमार उर्फ शुक्ला जी और भोजपुर आरा के सहार थाना के श्याम लाल पासवान उर्फ भिखारी जी शामिल हैं। सुरक्षाबलों की टीम इनसे पूछताछ कर रही थी। इन नक्सलियों के खिलाफ गया, औरंगाबाद, जहानाबाद के अलावे झारखंड के कई जिलों में नक्सली कांड दर्ज हैं। दोनों काफी कुख्यात माओवादी बताए जाते हैं।

विगत साल 32 वाहनों को जीटी रोड पर फूंका था: विगत साल नक्सली घटना में 32 वाहनों को फूंक दिया गया था। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि इस घटना में ये दोनों हार्डकोर माओवादी भी शामिल थे। आमस टोल प्लाजा पर नक्सली बंदी के दौरान इस घटना को अंजाम दिया गया था। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार नक्सली गांव-गांव में घूमकर उग्रवादी संगठन में लोगों को शामिल करने के संपर्क अभियान में थे। इसी क्रम में आमस थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह और सीआरपीएफ के अधिकारी को इसकी खबर हाथ लगी। त्वरित कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों की टीम ने छापेमारी का अभियान चलाया और दोनों हार्डकोर नक्सली को दबोचने में शामिल रहे। वहीं छापेमारी के दौरान अंधेरे का लाभ उठाकर कई नक्सली भाग निकले। आमस थाना क्षेत्र के जंगल वाले इलाके की ओर इनके भाग निकलने की खबर है। इस संबंध में डीएसपी रवीश कुमार ने बताया कि लगातार छापामारी और एरिया डोमिनेशन के बीच नक्सलियों की जमीन खिसकने लगी है।

गिरफ्तार नक्सली।

X
Aams News - two hardcore naxalites raided crpf raid burnt 32 vehicles on gt road
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना