--Advertisement--

दुग्ध उत्पादन से ही दूर होगी युवाओं की बेरोजगारी : मांझी

Gaya News - देश में बेरोजगारी और भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। रोजगार के अभाव में युवा वर्ग के लोग दूसरे प्रदेशों में तेजी से...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:20 AM IST
Gaya News - unemployment of youth will be removed from milk production manjhi
देश में बेरोजगारी और भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। रोजगार के अभाव में युवा वर्ग के लोग दूसरे प्रदेशों में तेजी से पलायन कर रहे हैं। इसलिए दूध उत्पादन के माध्यम से यहां के युवाओं में फैली बेरोजगारी को दूर किया जा सकता है। उक्त बातें पूर्व मुख्यमंत्री सह हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्युलर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने शनिवार को गुरुआ प्रखंड के बेलौटी पंचायत अंतर्गत उसेवा गांव में दुग्ध उत्पादन सहयोग समिति द्वारा आयोजित आठवां बोनस वितरण समारोह को संबोधित करते हुए कही। इससे पूर्व समारोह का उद्घाटन हम सुप्रीमो श्री मांझी, हम के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद यादव, मगध दुग्ध उत्पादन सहयोग समिति के चेयरमैन कमलेश शर्मा एवं मगध दुग्ध उत्पादन केंद्र के एमडी अवधेश कुमार कर्ण ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया।कार्यक्रम की शुरुआत समारोह में आए अतिथियों को अंग वस्त्र एवं बुके देकर सम्मानित करने के साथ किया गया।

बोनस वितरण समारोह के अवसर पर राजद नेता ललित यादव, हम के प्रखंड अध्यक्ष मनोज कुमार सुमन उर्फ मनोज यादव, गुरारु के पूर्व जिला पार्षद संजू यादव, मुखिया संघ के उपाध्यक्ष नगीना यादव, प्रमोद कुमार चौधरी, बालगोविंद यादव, राजेंद्र पासवान, विनय कुमार यादव समेत कई लोग उपस्थित थे। समारोह की अध्यक्षता सहदेव प्रसाद एवं संचालन उसेवा दुग्ध उत्पादन सहयोग समिति के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार यादव ने किया।

उसेवा में सात लाख की लागत से बनेगा सामुदायिक भवन

बोनस वितरण कार्यक्रम में शामिल पूर्व सीएम जीतनराम मांझी।

138 पशुपालकों के बीच बोनस का वितरण

कार्यक्रम के दौरान पूर्व सीएम ने प्रखंड क्षेत्र के 138 पशुपालकों के बीच एक लाख 20 हजार रुपए के बोनस की वितरण किया। श्री मांझी ने कहा कि दुग्ध उत्पादन सहयोग समिति के माध्यम से युवाओं के बीच खेल व पाठ्य सामग्री का वितरण होने से पशुपालकों का हौसला बुलंद होगा। इसलिए बोनस वितरण कार्यक्रम हमेशा होना चाहिए। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने गुरुआ-दरियापुर के साथ उसेवा गांव तक जाने वाली जर्जर सड़क की मरम्मत तथा उसेवा दलित टोला में सात लाख रुपए की लागत से सामुदायिक भवन के निर्माण की भी घोषणा की।

X
Gaya News - unemployment of youth will be removed from milk production manjhi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..