वेतनमान के लिए एकजुट हुए शिक्षक संगठन,आर-पार की लड़ाई की तैयारी

Gaya News - वेतनमान और सेवा शर्त के लिए शिक्षक अब सरकार से आर-पार की लड़ाई के मूड में दिख रहे हैं। शनिवार को जिला प्राथमिक शिक्षक...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
Gaya News - unified teacher organization for pay scales preparations for r cross battle
वेतनमान और सेवा शर्त के लिए शिक्षक अब सरकार से आर-पार की लड़ाई के मूड में दिख रहे हैं। शनिवार को जिला प्राथमिक शिक्षक संघ भवन के मुरारपुर स्थित सभागार में रणनीति तय करने के लिए बैठक हुई। इस बैठक में विभिन्न शिक्षक संगठनों के पदाधिकारी शामिल हुए। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि बिहार के सभी नियोजित शिक्षकों के लिए नियमित शिक्षकों की तरह सरकार को वेतनमान और सेवा शर्त लागू करना ही होगा। इस मौके पर जिलास्तरीय शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति का गठन भी किया गया। इस दौरान बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति पटना के नेतृत्व में 18 जुलाई को होने वाले विधानसभा का घेराव और धरना प्रदर्शन को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। सभी शिक्षक संगठनों से इस तिथि को अधिक से अधिक संख्या में गर्दनीबाग पटना पहुंचने का आह्वान किया गया। जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के बेलागंज के प्रखंड अध्यक्ष दीपक कुमार ने बैठक का संचालन किया।

इस बैठक में निर्णय लिया गया कि 18 जुलाई को सभी शिक्षक अवकाश पर रहेंगे और इस दिन स्कूलों को मध्याह्न भोजन योजना बंद रहेगा। इस बैठक में बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष शत्रुघ्न प्रसाद, गया जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रधान सचिव सत्येंद्र कुमार, टेट संघ के जिला संयोजक नितेष कुमार, परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के धनंजय सिंह, शिक्षक न्याय मोर्चा के मनोज कुमार सिंह, टीईटी शिक्षक संघ के समीर सारस्वत आदि उपस्थित हुए। सभी शिक्षक नेताओं ने इस पटना में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में अपने इकाइयों की भागीदारी सुनिश्चित करने का भरोसा दिया।

18 जुलाई को शिक्षक अवकाश पर रहेंगे, विभिन्न शिक्षक संगठनों ने की बैठक

शहर के मुरारपुर में जिला शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति की बैठक।

जिला माध्यमिक शिक्षक संघ ने भी किया समर्थन

शहर के रामरूचि बालिका इंटर स्कूल के कुसूम कुमारी स्मृति सभागार में जिला माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक हुई। जिलाध्यक्ष रागीव हसन ने इसकी अध्यक्षता की। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि गया जिले को संघर्ष के लिए पूरी तैयारी करना है। मौके पर संरक्षक, ब्रजभूषण शर्मा, मगध प्रभारी नर्मदेश्वर शर्मा पन्ना, जिला सचिव डॉ. अनुज कुमार उपस्थित हुए।

पटना में आयोजित होने वाली रविवार की बैठक में राज्य कार्यकारिणी सदस्य उमाशंकर, डॉ. मनोज कुमार निराला शामिल होंगे। सबसे पहले शेरघाटी अनुमंडल में इसकी तैयारी की जाएगी।

वेतन भुगतान में विलंब को लेकर डीईओ ऑफिस में विरोध प्रदर्शन।

डीईओ ऑफिस में शिक्षकों ने किया विरोध प्रदर्शन

गांधी मंडप में बैठक के बाद बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के सभी सदस्य डीईओ आॅफिस के सामने विरोध प्रदर्शन किया। शिक्षकों को वेतन भुगतान में हो रहे अनावश्यक विलंब के चलते वे लोग काफी नाराज थे। इसकी शिकायत शिक्षकों ने डीईओ से भी की।

गांधी मंडप में भी जुटे विभिन्न िशक्षण संगठनों के पदाधिकारी

बिहार शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के पटना कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गांधी मंडप में भी विभिन्न शिक्षक संगठनों की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला महासचिव रमेश कुमार, शिक्षक न्याय मोर्चा के रणजीत कुमार और टेट-एसटेट के एस सारस्वत ने संयुक्त रूप से की। सभी शिक्षकों ने एक स्वर में कहा कि एक तरफ सरकार शिक्षा में गुणवत्ता की वकालत करती है और दूसरी तरफ शिक्षकों के अधिकारों का भी हनन कर रही है।

Gaya News - unified teacher organization for pay scales preparations for r cross battle
X
Gaya News - unified teacher organization for pay scales preparations for r cross battle
Gaya News - unified teacher organization for pay scales preparations for r cross battle
COMMENT