यार्ड पहुंची गेहूं लदी रैक एफसीआई गोदाम में हुआ अनलोड

Gaya News - देश में कोरोना के फैलाव को लेकर लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इसके कारण सरकार के निर्देश के बाद रेलवे ने 14 अप्रैल तक...

Mar 27, 2020, 07:05 AM IST
Gaya News - unloaded wheat loaded rack in yard reached fci warehouse

देश में कोरोना के फैलाव को लेकर लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इसके कारण सरकार के निर्देश के बाद रेलवे ने 14 अप्रैल तक सारी सवारी गाड़ी का परिचालन निलंबित कर दिया है। लेकिन आवश्यक वस्तुओं को देश के एक कोने से दूसरे कोने में पहुंचाने को लेकर गुड्स ट्रेनों का परिचालन नियमित रखा है। अनाज की पूर्ति के लिए बुधवार को गया जंक्शन 42 बॉक्सन की गुड्स रैक पहुंची। इसमें गेहूं लदा था। जिसे देर शाम को अनलोड कर दिया गया। वहीं रेल सूत्र के अनुसार अनाज से लदा एक और रैक रास्ते में है, जिसे शुक्रवार तक गया जंक्शन पहुंचने की संभावना जताई गई है। रेलवे ने अपने कर्मियों को आवश्यक वस्तुओं को लेकर जा रही गुड्स ट्रेनों के परिचालन को सुचारू बनाने को लेकर कई निर्देश दिए हैं। संबंध में यार्ड इंचार्ज विजय कुमार ने बताया कि कोई भी गुड्स ट्रेन के प्लेसमेंट को लेकर लाइन जल्द क्लियर रखने व प्राथमिकता के तौर पर कार्य किया जा रहा है। वहीं एफसीआई के स्थानीय पदाधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि गोदाम में अनाज की कोई कमी नहीं है।

सीमेंट लोडेड तीन रैक यार्ड में मजदूरों के इंतजार में है खड़ी
एक सप्ताह के अन्दर गया जंक्शन यार्ड में तीन रैक सीमेंट लोडेड गुड्स ट्रेन खड़ी है। सभी लॉकडाउन की घोषणा के बाद मजदूर नहीं मिलने से अनलोड नहीं हो पायाी है। हालांकि जानकार बताते हैं कि ये उतना आवश्यक नहीं जितना अनाज। फिर भी तीन ट्रैक ट्रैफिक जाम है। वहीं मानपुर जंक्शन यार्ड में भी सीमेंट लोडेड एक रैक 23 मार्च से खड़ी है। रेल सूत्रों के अनुसार रैक वारसिलिगंज जाना है।


आवश्यक वस्तुओं को लेकर गुड्स ट्रेनों का प्लेसमेंट प्राथमिकता के तौर पर


गया जंक्शन पर खड़ी आवश्यक वस्तुओं को ले जा रही मालगाड़ी।

X
Gaya News - unloaded wheat loaded rack in yard reached fci warehouse

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना