सहज बोलचाल की भाषा के रूप में हिंदी का करें उपयोग : कर्नल राजीव

Gaya News - संघ की राजभाषा हिन्दी के प्रोत्साहन के लिए सीयूएसबी में आगामी 15 दिनों तक हिन्दी पखवारा मनाया जाएगा। पीआरओ मो...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:42 AM IST
Gaya News - use hindi as a comfortable spoken language colonel rajiv
संघ की राजभाषा हिन्दी के प्रोत्साहन के लिए सीयूएसबी में आगामी 15 दिनों तक हिन्दी पखवारा मनाया जाएगा। पीआरओ मो मुदस्सिर आलम ने बताया कि शुक्रवार को विवि परिसर के प्रशासनिक भवन के सभागार में हिन्दी दिवस व हिन्दी पखवारे का औपचारिक उद्घाटन किया गया।

उद्घाटन समारोह कार्यक्रम का आयोजन उपकुलसचिव प्रतीश कुमार दास की देखरेख में किया गया, जिसमें कुलसचिव कर्नल राजीव कुमार सिंह के साथ परीक्षा नियंत्रक रश्मि त्रिपाठी, वित्त पदाधिकारी गिरीश रंजन के साथ-साथ विवि के कर्मचारीगण मौजूद थे। प्रतीश कुमार दास ने राजभाषा हिंदी के संवैधानिक प्रावधानों, अधिनियमों और नियमों की जानकारी देते हुए सहज बोलचाल की भाषा प्रयोग पर ज़ोर दिया। वहीं कुलसचिव कर्नल सिंह ने कहा कि हिन्दी हमारी राष्ट्रभाषा है इसलिए यह हमारा दायित्व है कि इसे हम सम्मान के साथ आम जीवन एवं कार्यालय में प्रयोग करें। प्रदीश कुमार दास ने भी कार्यक्रम काे संबोधित किया। पखवारे का औपचारिक समापन 27 सितम्बर को विश्वविद्यालय कुलपति की उपस्थिति में होगा, जिसमें विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरुस्कार तथा प्रमाणपत्र दिया जाएगा।

सेंट्रल विवि में कार्यक्रम में उपस्थित लोग।

X
Gaya News - use hindi as a comfortable spoken language colonel rajiv
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना