कजूर गांव में पीडीएस दुकान निरीक्षण करने गईं एमओ को ग्रामीणों ने खदेड़ा

Gaya News - मोहड़ा प्रखंड के कजूर गांव में जनवितरण प्रणाली की दुकान निरीक्षण करने गए एमओ को ग्रामीणों ने खदेड़ दिया। दुकान का...

Oct 13, 2019, 06:11 AM IST
मोहड़ा प्रखंड के कजूर गांव में जनवितरण प्रणाली की दुकान निरीक्षण करने गए एमओ को ग्रामीणों ने खदेड़ दिया। दुकान का लाइसेंस रद्द होने के बाद पीडीएस दुकानदार विनय कुमार द्वारा गोदाम से खाद्यान्न का उठाव किए जाने के मामले में जांच करने शनिवार को मोहड़ा प्रखंड की एमओ नेहा छवि पहुंची थी।

इस दौरान ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया और एमओ और साथ में रहे नुनु यादव नामक युवक को ग्रामीणों ने खदेड़ दिया। ग्रामीणों ने कहा कि एमओ और गोदाम प्रबंधक की मिली भगत से सरकारी अनाज की कालाबाजारी का प्रयास किया जा रहा है। ग्रामीणों ने सवाल किया कि आखिर लाइसेंस रद्द होने के बाद किसके आदेश से अनाज का उठाव हो गया। पूर्व मुखिया मुकेश सिंह ने बताया कि एमओ और उसके चालक के द्वारा मोहड़ा प्रखंड के डीलरों का भयादोहन किया जा रहा है। एमओ नेहा छवि ने बताया कि अनाज उठाव में सरासर गलती गोदाम प्रबन्धक की है। गोदाम प्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि मुझे एमओ और एसडीएम के द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गयी थी। कहा कि शुक्रवार की रात नौ बजे व्हाट्सएप पर इसकी जानकारी मिली जबकि अनाज का उठाव दिन में ही हो गया था।

बांकेबााजार में महिलाओं ने दो महुआ तस्कर को पकड़कर किया पुलिस के हवाले

बांकेबााजार |प्रखंड के बालू, पानी व पर्यावरण बचाओ मोर्चा सैफगंज की महिलाओं द्वारा शुक्रवार की रात्रि में दो महुआ तस्कर को पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द किया गया। इन दोनों को पुलिस ने जेल भेज दिया। इस संबंध में बांकेबाजार थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि थाने क्षेत्र के सैफगंज गांव में ग्रामीणों ने रात्रि में दो बाइक व 3 बोरा महुआ के साथ दो तस्कर को पकड़ कर थाना के सुपुर्द किया है। गिरफ्तार युवक थाने क्षेत्र के हुसैनगंज गांव के ज्ञान गौरव कुमार व ढोंगिला गांव के शंभू पासवान है, जिसे जेल भेजा गया है। इस संबंध में मोर्चा की अध्यक्ष शकुन्तला देवी ने बताया कि रात्रि में बालू के अवैध खनन रोकने के लिए मुहिम में महिलाओं की एक टोली सैफगंज पुल के पास रखवाली करती है। इसी क्रम मे झारखंड की ओर से सैफगंज पुल पार करके दोनों बाइक पर तीन सवार एक बाइक पर एक बोरा महुआ व दूसरे पर 2 बोरा लादकर आ रहे थे। गांव के समीप सभी को घेरने लगे, तब तक एक अंधेरा का फायदा उठाकर भाग गया व बाकी दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसे स्थानीय थाने मे खबर कर पुलिस का सुपुर्द किया गया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना