चुनाव / छिटपुट घटनाओं के बीच अतरी विधानसभा क्षेत्र में 53 % मतदाताओं ने किया मताधिकार का प्रयोग



voters exercised franchise in Atari assembly constituency
X
voters exercised franchise in Atari assembly constituency

  • चिलचिलाती गर्मी में भी कम नहीं हुआ मतदाताओं का उत्साह, युवा व बुजुर्गों ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

Dainik Bhaskar

May 20, 2019, 10:27 AM IST

गया.  रविवार को लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत जहानाबाद लोकसभा अंतर्गत अतरी विधानसभा में हो रहे मतदान के दौरान मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिला। यही कारण था कि जिले में 42 डिग्री गर्मी के बीच कड़ी धूप और चिलचिलाती धूप भी उनका उत्साह कम नहीं कर सकी और विधानसभा क्षेत्र में 53 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान जिला प्रशासन द्वारा चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। स्वयं जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम अभिषेक सिंह, एसएसपी राजीव मिश्रा सहित अन्य अधिकारी क्षेत्र में चुनाव की स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए थे।

 

अतरी प्रखंड में सातवें चरण का मतदान शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हो गया। सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर लंबी कतारें लग गई थी। दोपहर के बाद गर्मी के कारण हालांकि मतदान की रफ्तार धीमी पड़ गई। इस दौरान मतदान केंद्र संख्या 236 पर ग्रामीणों ने समस्याओं को लेकर वोट बहिष्कार किया, लेकिन एसडीओ के समझाने के बाद उक्त मतदान केंद्र पर सिर्फ तीन वोट पड़े। वहीं मतदान केंद्र संख्या 201 पर वीवी पैट में तकनीकी खराबी के कारण एक घंटा तक मतदान बाधित रहा। दूसरा वीवी पैट भेजकर मतदान सुचारू रूप से कराया गया। 

 

चुनाव के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम अभिषेक सिंह और एसएसपी राजीव मिश्रा ने कई मतदान केंद्रों का जायजा लिया। बीडीओ डॉ. पंकज कुमार ने बताया कि प्रखंड में कुल 48.58 प्रतिशत मतदान हुआ। नीमचक बथानी रिपोर्टर के अनुसार अतरी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण रूप से मतदान सम्पन्न हुआ। कुछ मतदान केंद्रों से ईवीएम मशीन खराब होने की शिकायत शुरूआती दौर में आई, लेकिन क्विक रिस्पांस टीम के सदस्यों द्वारा इसे तत्काल ठीक कर वोटिंग को शुरु करवाया गया। सबसे पहले मतदान केंद्र संख्या 56 से ईवीएम खराब होने की शिकायत प्राप्त हुई। उसके बाद मतदान केंद्र संख्या 106 पर ईवीएम खराब पाए जाने पर उसे बदला गया। 

 

बथानी प्रखंड पचाई गांव के मतदान केंद्र संख्या 135 पर बोगस वोटिंग की शिकायत पर पहुंची पुलिस की टीम ने जब सख्ती दिखाई, तो लोगों ने आक्रोश में रोड़ेबाजी की। बथानी के सिंघोल पंचायत के ढकनी गांव के मतदान केंद्र संख्या 186 पर ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार कर दिया, बाद में बीडीओ निर्मल कुमार के समझाने के बाद लोगों ने 12 बजे के बाद मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लिया। ग्रामीण गांव में आज तक सड़क नहीं बनने को लेकर अपना विरोध दर्ज करा रहे थे। दूसरी ओर खिजरसराय के मोकमचक मतदान गांव स्थित केंद्र संख्या 118 पर भी लोगों ने स्कूल नहीं होने, गांव में नल-जल योजना का लाभ नहीं मिलने और गली-नाली का कार्य नहीं होने को लेकर वोट बहिष्कार किया। जिला पार्षद अजय कुमार एवं राजद प्रत्याशी डॉ. सुरेन्द्र प्रसाद यादव ने गांव में पहुंचकर लोगों को समझाया। तब लगभग 11 बजे गांव में वोटिंग शुरू हुई।

COMMENT