वर्ग एक से आठ की सभी कक्षाओं में घड़े में पानी की व्यवस्था होगी

Gaya News - प्रखंड संसाधन केंद्र में मंगलवार को मासिक गुरु गोष्ठी में प्रारंभिक विद्यालयों के सभी प्रधानाध्यापकों व...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:21 AM IST
Gaya News - water will be arranged in all classes of class one to eight
प्रखंड संसाधन केंद्र में मंगलवार को मासिक गुरु गोष्ठी में प्रारंभिक विद्यालयों के सभी प्रधानाध्यापकों व प्रभारी शिक्षकों को बीईओ गायत्री कुमारी ने विद्यालय संबंधी कई निर्देश देते हुए विद्यालय परिसर में समुचित पेयजल व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

गुरुगोष्ठी में बीईओ ने विद्यालय संबंधित अनेक उपयोगिता प्रमाण-पत्र जमा करने सहित लंबित आंकड़ों को ससमय उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी में बच्चों को समुचित पेयजल उपलब्ध कराने के लिए सरकार द्वारा सभी विद्यालयों के कक्षा एक से आठ तक के वर्ग कक्ष में बड़ा घड़ा में पानी रखने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने शिक्षकों से निर्वाचन कार्य हेतु सरकार द्वारा दी गई राशि का उपयोगिता प्रमाण-पत्र शीघ्र जमा करने, सभी विद्यालयों में एक दिव्यांग स्पेशल शिक्षक का नाम उपलब्ध कराने, विद्यालय में गुणवत्तापूर्ण मीनू के अनुसार मध्याह्न भोजन परोसने, मॉर्निंग आवर विद्यालय में समय के अनुसार विद्यालय खुलने व समय सारणी के अनुसार पढ़ाई कराने, नया नामांकन करने आदि पर चर्चा की। मौके पर प्रारंभिक विद्यालय के सभी प्रधानाध्यापक एवं प्रभारी शिक्षक मौजूद थे।

X
Gaya News - water will be arranged in all classes of class one to eight
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना