465 किमी लंबी बनेगी मानव शृंखला कतार में एक साथ खड़े होंगे 14 लाख

Gopalganj News - जिला मुख्यालय स्थित मिंज स्टेडियम से जिलाधिकारी अरशद अजीज, डीडीसी आर सज्जन, एसडीओ उपेन्द्र पाल ने मानव श्रृंखला...

Jan 16, 2020, 07:31 AM IST
Gopalganj News - 14 lakhs will be built in a human chain lined up 465 km long
जिला मुख्यालय स्थित मिंज स्टेडियम से जिलाधिकारी अरशद अजीज, डीडीसी आर सज्जन, एसडीओ उपेन्द्र पाल ने मानव श्रृंखला को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों,सेक्टर एवं सब सेक्टर के साथ पदयात्रा की। जिलाधिकारी ने कहा कि 19 जनवरी को बनने वाले मानव श्रृंखला की तैयारी से लोगों को अवगत करायें। कहा कि पूर्व के मानव श्रृंखला का अनुभव आप सभी को है। वर्ष 2017 में शराबबंदी को लेकर तथा वर्ष 2018 में बाल विवाह उन्मूलन व दहेज प्रथा के विरोध में सफलतापूर्वक मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया था। इसी कड़ी में 19 जनवरी 2020 को जल-जीवन-हरियाली कायम रखने के लिए मानव श्रृंखला बनाना है। पिछले कुछ वर्षों से ऐसा देखा जा रहा है कि जहां जलस्त्रोत की कमी नहीं हुई वैसे जगहों पर भी जलस्त्रोत की कमी होने लगी है। आने वाली पीढ़ी के लिए यह एक विकट समस्या खड़ी हो सकती है। उन्होंने कहा आप इस को पूरी शान मान मानकर पूरे हर्षोल्लास के साथ मानव श्रृंखला निर्माण करेंगे। खासकर जनप्रतिनिधियों में मुखिया के अलावा वार्ड सदस्यों को मानव श्रृंखला को सफल करने के लिए पूर्ण जवाबदेही दी गई है।

तैयारी
19 को जल-जीवन-हरियाली कायम रखने के लिए बनानी है मानव शृंखला

मानव शृंखला को लेकर जल जीवन हरियाली के तहत डीएम को हरा पेड़ देते हुए अधिकारी।

मानव शृंखला के पूर्वाभ्यास करते हुए।

पुलिस की तैनाती की जाएगी

जल जीवन हरियाली,नशा मुक्ति,व दहेज प्रथा के उन्मूलन हेतु 19 जनवरी 2020 को मानव श्रृंखला की तैयारी को लेकर मानव शृंखला में 13 लाख 95 हजार लोग शामिल होंगे। जिले भर में एनएच सहित विभिन्न सड़कों पर मानव शृंखला बनाई जाएगी। जिसमें बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे,सरकारी विभागों के कर्मी ,जनप्रतिनिधि व आम लोग शामिल होंेगे। जिला प्रशासन ने 465 किलोमीटर में मानव शृंखला बनाने के लिए 14 लाख लोगों की भगीदारी की तैयारी की है। यातायात व विधि व्यवस्था को लेकर बथनाकुटी, पकड़ी मोड़ मोड़, भागीपट्टी, पगरा व पकहा में पदाधिकारियों व पुलिस की तैनाती की जाएगी।

एम्बुलेस की रहेगी व्यवस्था

इस दौरान डीएम ने शृंखला के लिए 18 तक तैयारी पूरी करने व उसका पूर्वाभ्यास करने की बात कही। उन्होंने प्रत्येक सेक्टर में मौजूद होने वाले हजारों मानव बलों की लिस्ट तैयार करने व उनसे बराबर बात करते रहने को कहा ताकि उन्हें शृंखला के दिन घर से बाहर आने के लिए जागरुक किया जा सके। वहीं उन्होंने कई सेक्टर पदाधिकारियों को भी समय के अनुरूप टास्क पूरा नहीं करने को कहा। इस दौरान डीडीसी आर सज्जन सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।साथ ही पानी,शौचालय,एम्बुलेस आदि का व्यवस्था करने का आदेश दिया।

Gopalganj News - 14 lakhs will be built in a human chain lined up 465 km long
X
Gopalganj News - 14 lakhs will be built in a human chain lined up 465 km long
Gopalganj News - 14 lakhs will be built in a human chain lined up 465 km long
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना