पावरकट से 500 गांव अंधेरे में डूबे,ग्रामीणों के किया हंगामा,जेई को दिखाया लालटेन

Gopalganj News - बारिश के कारण नियमित बिजली आपूर्ति नहीं होने के विरोध में जादोपुर फीडर के सैकड़ों ग्रामीणों ने शनिवार को बिजली...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:30 AM IST
Gopalganj News - 500 villages from powerct immersed in the dark rioters of villagers lane shown to jay
बारिश के कारण नियमित बिजली आपूर्ति नहीं होने के विरोध में जादोपुर फीडर के सैकड़ों ग्रामीणों ने शनिवार को बिजली विभाग के कार्यालय पहंुचकर अपनी समस्या को अधिकारियों से अवगत कराया। कार्यालय में उपस्थित कनीय अभियंता को लालटेन देकर अपना विरोध जताया। कार्यालय परिसर में आकर ग्रामीणों ने हंगामा कर नियमित बिजली आपूर्ति करने की मांग की।

ग्रामीणों ने कहा कि साहब आप ही के चलते सैकड़ो गांव के लोग लालटेन के सहारे रात काट रहे हैं। यह आपको बताने के लिए इतने लोग परिसर में इक्कठा हुए हैं। डिजिटल इंडिया में भी जादोपुर फीडर के उपभोक्ता 19वीं सदी में जीने पर विवश है। क्योंकि आप सब के पास कॉल करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होता है। पहले तो फोन नहीं लगता है। जब लगता है तो आप सब सही जानकारी नहीं देते हैं। हर कॉल के जवाब में आप सब एक घण्टा में बिजली आएगा कह कर टाल देते हैं।

अफसर बोले- बिजलीकर्मी इसे दुरूस्त करने में लगातार लगे हुए हैं, लोगों को प्रदर्शन करना उचित

बिजली कटौती से नाराज उपभोक्ताओं ने माला पहना कर किया विरोध।

एक घंटा भी नहीं मिल रही है बिजली

पिछले एक सप्ताह से जिले के लगभग छोटे बड़े 500 गांव अंधेरे में डूबे है। शहरी जीवन भी प्रभावित है,भीषण कटौती के चलते उपभोक्ताओं को बिजली ठीक से एक घंटा भी नहीं मिल रहा हैं। यह समस्या जादोपुर फीडर में कई दिन से हैं। ग्रामीणों ने कहा कि सबसे ज्यादा तकलीफ बिजली के लिए झेल रहा है तो वह जादोपुर फीडर के उपभोक्ता झेल रहे हैं । जिस दिन से बारिश शुरू हुआ है, उस दिन से एक मिनट भी बिजली का आपूर्ति नहीं किया है। जादोपुर फीडर से तिरबिरवां, हीरापाकर, कोटवा, मशानथाना, जादोपुर दुखहरण, जादोपुर बजार, जादोपुर शुक्ल, विशुनपुर, विशुनपुर पशिमी,बगहा, बरईपट्टी, बलुवाटोला, भितभेरवा, एकडेरवा, हरिहरपुर, करारिया, सुकुलवा, कोन्हवा,माधो मठ, सहदुलेपुर,मठिया गांवों को इस फीडर से बिजली आपूर्ति की जाती है। इन गांवों के लोगों ने बिजली विभाग के कार्यालय पर पहुंच कर पहले कनीय अभियंता को लालटेन देकर अपना विरोध जताया। उसके बाद कार्यालय के बाहर आए लोगों ने नियमित बिजली आपूर्ति करने को लेकर हंगाम किया।

यादवपुर फीडर के सैकड़ों लोगों ने कार्यालय में पहुंचकर प्रदर्शन किया।

मोबाइल चार्ज के लिए जाना पड़ता है बाजार, महिलाएं भी परेशान

जादोपुर के धर्मनाथ प्रसाद श्रीवास्तव,बरईपट्टी गांव के अलोक कुमार राय,राजीव कुमार राय ने बताया कि पिछले 8 दिन से बिजली गायब है। जिस कारण दियारा क्षेत्र में बिजली का आपूर्ति बाधित है। लगातार बारिश होने के कारण गांव में पानी जमा हो गया। बिजली नहीं आने के कारण मोबाईल बंद हो गए है। मोबाईल चार्ज कराने के लिए बाजार में जाना पड़ रहा है। खासकर गांव की महिलाएं परेशान है। बार बार अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी कई दिनों से बिजली आपूर्ति नहीं किया जा रहा था। जिसको लेकर ग्रामीणों ने हंगामा किया।

बारिश के कारण तार और पोल टूटे


Gopalganj News - 500 villages from powerct immersed in the dark rioters of villagers lane shown to jay
X
Gopalganj News - 500 villages from powerct immersed in the dark rioters of villagers lane shown to jay
Gopalganj News - 500 villages from powerct immersed in the dark rioters of villagers lane shown to jay
COMMENT