विदेशी टोला में मारपीट के मामले में 7 को 10 साल तो दो दोषियों को सात साल की सजा

Gopalganj News - मारपीट के मामले में एडीजे-7 देवराज त्रिपाठी के कोर्ट ने सात लोगों को दस साल तथा वृद्धावस्था के कारण पति -प|ी को सात...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:51 AM IST
Gopalganj News - 7 to 10 years in the case of assault in a foreign gang two convicts sentenced to seven years
मारपीट के मामले में एडीजे-7 देवराज त्रिपाठी के कोर्ट ने सात लोगों को दस साल तथा वृद्धावस्था के कारण पति -प|ी को सात साल की सजा सुनाई है। 11 सितंबर को सभी लोग दोषी करार दिए गए थे।कोर्ट ने सभी गवाहों की गवाही और दोनों पक्षों के दलील को सुनने के बाद अपना फैसला सुनाया। कोर्ट से फैसला आने के बाद वृद्ध दंपत्ति के आंखों से आंसू निकल आए । इसमें से एक विदेश में है। सजा सुनाए जाने के बाद सभी को न्यायिक हिरासत में मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया गया। फैसले के खिलाफ आरोपी हाई कोर्ट में अपील करेंगे । इसके साथ ही कोर्ट ने सभी पर पांच- पांच हजार का अर्थदंड लगाया हैं। अर्थदंड नहीं देने पर एक साल जेल में काटना होगा ।

सिविल कोर्ट

6 साल बाद आया फैसला ,क्या था मामला

थावे थाना क्षेत्र के विदेशी टोला निवासी मुख्तार चौधरी 22 अक्टूबर 2013 को 7.30 बजे अपने बाइक से घर पहुंचे । इसी दौरान सभी आरोपित हथियार से लैस होकर उसे चारों तरफ से घेर लिए तथा उसे गाली देते हुए मारने लगे । आरोपियों ने फरसा से उसके सिर पर मारा जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया । घायल अवस्था में लोगों ने उसे सदर अस्पताल पहुंचाया जहां उनकी इलाज हुई। इसे लेकर मुख्तार चौधरी ने गांव के कृष्णा यादव,धर्मेन्द्र यादव,प्रभावती देवी सहित 12 लोगों के विरुद्ध थावे थाने में एफआईआर दर्ज कराया था ।

2014 को आरोप-पत्र एवं केस डायरी कोर्ट में हुआ था समर्पित

पुलिस ने अनुसंधान पूर्ण होने के बाद 14 जून 2014 को आरोप-पत्र एवं केस डायरी न्यायालय में समर्पित किया । उसके बाद कोर्ट ने अग्रेतर कार्रवाई प्रारंभ किया तथा 18 जून 2016 को आरोपितों पर कोर्ट में चार्ज फ्रेम हुआ एवं अभियोजन साक्ष्य में कार्रवाई चलने लगी। इस दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से 5 गवाहों की गवाही हुई15 दिसंबर 2018 को सफाई साक्ष्य में आरोपितों ने कोर्ट के समक्ष अपने को निर्दोष बताया।

इन धाराओं में दर्ज हुआ था एफआईआर

मारपीट करने और छिनतई करने को लेकर सभी नामजदों पर आईपीसी की धारा 341,323,307,379,504,427 एवं 34 भादवि के तहत दर्ज हुआ था। केस में अपर लोक अभियोजक जयराम शाह अौर बचाव पक्ष के वकील रवि भूषण श्रीवास्तव ने बहस में हिस्सा लिया।

इनको मिली सजा

कृष्णा यादव,नीरज यादव,माला देवी,बचीया देवी,प्रभावती देवी,हीरा लाल यादव,देवेन्द्र यादव एवं विश्व नाथ चौधरी शामिल है । वहीं बचिया देवी और विश्व नाथ चौधरी को सात साल की सजा मिली हैं।

X
Gopalganj News - 7 to 10 years in the case of assault in a foreign gang two convicts sentenced to seven years
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना