लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार-यूपी सीमा के 31 गांवों में बनाए जाएंगे चेकिंग प्वाइंट

Gopalganj News - शांतिपूर्वक लोकसभा चुनाव कराने के लिए पुलिस व प्रशासन की निगाह उतर प्रदेश के सीमावर्ती गांवों पर भी रहेगी। इसके...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:26 AM IST
Gopalganj News - checking point will be made in 31 villages of bihar up border on lok sabha elections
शांतिपूर्वक लोकसभा चुनाव कराने के लिए पुलिस व प्रशासन की निगाह उतर प्रदेश के सीमावर्ती गांवों पर भी रहेगी। इसके साथ ही सीमावर्ती गांवों में चेकिंग प्वाइंट बनाये जायेंगे। मतदान के 48 घंटे पहले ये सीमाएं सील कर दी जाएंगी। यहां सुरक्षाकर्मी मुस्तैद रहेंगे। वाहनों से लेकर पैदल आने जाने वालों की सघन जांच व तलाशी होगी। प्रशासन ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। इसकी जानकारी छठे चरण के लोकसभा के लिए अधिसूचना होने के बाद मंगलवार को संयुक्त पत्रकार सम्मेलन में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने दी।

उतर प्रदेश के सीमा से लगे 7 थाना के 31 गांव

उतर प्रदेश के सीमा से लगे 7 थाना के 31 गांव की सीमाएं जिला से जुड़ी हुई है। मतदान के समय अक्सर सीमा के गांवों में गड़बड़ी करने वाले अपना डेरा जमाते हैं लेकिन इस बार पुलिस प्रशासन की सीमा पर विशेष निगाहें रहेंगी। जगह-जगह बैरियर लगवाने के साथ ही सघन जांच व तलाशी की जायेगी। सबसे ज्यादा विजयीपुर थाने में 8 गांवों में बैरियर लगाए जाएंगे। इसके बाद भोरे थाना के 7,कटेया थाना के 5,गोपालपुर थाना के 5, विशम्भरपुर थाना के 3, कुचायकोट थाना के 3 और यादोपुर थाना के 1 गांव यूपी के सीमा से सटा हुआ है।

सीमा से जुड़े गांवों पर रहेगी विशेष चौकसी, इस बार जिले में 18 लाख 37 हजार 243 मतदाता वोट देंगे

प्रेस वार्ता करते डीएम व एसपी

शराब का अवैध व्यवसाय पर लगेगी रोक

चुनाव के समय शराब का अवैध व्यवसाय हो या अन्य तस्करी इन्हीं रास्तों से होती है। जिला प्रशासन इन बैरियर पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात करेगा। बैठक यूपी के गोरखपुर परिक्षेत्र के अधिकारियों के साथ यहां के अधिकारियों के बीच बैठकें भी हो चुकी हैं। एनएच 28 के रास्ते के साथ साथ सीमावर्ती गांवों से िबहार में आने के लिए सुगम रास्ते है।

सीवान,छपरा व पूर्वी चम्पारण के सीमा के 24 गांवों में भी बनाए जाएंगे चेकिंग प्वाइंट

सीवान,छपरा व पूर्वी चम्पारण के सीमा से लगे 24 गांवों में प्रशासन ने चेकिंग प्वाइंट बनाया है। जहां जिले के 10 थाना क्षेत्र के गांव अंतरजिला के सीमा पर है। जहां से आने जाने वाले लोगों पर पुलिस प्रशासन की कड़ी चौकसी करने के लिए पुलिस बल तैनात रहेंगे। थावे थाना के 5 गांव सीवान जिला से सटा हुआ है। यादाेपुर थाना के एक गांव पूर्वी चम्पारण से जुड़ा हुआ है। मांझा थाना के 2 गांव सीवान एवं पूर्वी चम्पारण से, विशम्भरपुर थाना के एक गांव पश्चिम चम्पारण से, महम्दपुर थाना के 2 गांव सीवान एवं पूर्वी चम्पारण से, बैकुठंपुर थाना के 2 गांव सारण आैर सीवान, सिधवलिया थाना के 3 गांव सीवान एवं पूर्वी चम्पारण से, मीरंगज थाना के 3 गांव सीवान से, हथुआ थाना के 3 गांव सीवान से, और माधोपुर ओपी थाना के 3 गांव सीवान से सटा हुआ है।

उतरप्रदेश के सीमा से सटे ये है 31 गांव

थाना का नाम सीमावर्ती राज्य गांव का नाम

यादोपुर उतरप्रदेश भसई बांध

कुचायकोट उतरप्रदेश बथनाकुट्टी,मैरवा कर्ण नहर पुल,बरवा वृत और पकड़ी सड़क चौराहा

विशम्भरपुर उतरप्रदेश हितपट्टी, दानचक सारण तटबंध,सल्लेहपुर हरिजन टोला

गोपालपुर उतरप्रदेश संगवाडीह, जीरो अारडी पुल,सुखदेव पट्टी छत्रतर पट्टी,कोटनरहवां और नरहवां शुल्क

भाेरे उतरप्रदेश पाखोपाली शिवजी चौक,खोरही बोधिया, मिसरौली, भोपतापुर, कावे और जगतौली

कटेया उतरप्रदेश पकहा,रानीपुर, भागीपट्टी कोइसाखूर्द, सुखसेनवा

विजयीपुर उतरप्रदेश घुसवा, सवेया, पागरा, दिग्धवा, विलरूआ, सुअराहा, चखनी घाट और हाहापुल

पुलिस- प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं


41 लाख रुपए किया गया बरामदगी


X
Gopalganj News - checking point will be made in 31 villages of bihar up border on lok sabha elections
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना