• Hindi News
  • Bihar
  • Gopalganj
  • Gopalganj News counsel going to court in mutual dispute shot dead condition serious miscreants ran away waving arms

आपसी विवाद में कोर्ट जा रहे वकील को मारी गोली,हालत गंभीर,हथियार लहराते भागे बदमाश

Gopalganj News - अापसी रंजिश में बाइक से अपने मुंशी के साथ कोर्ट आ रहे अधिवक्ता को बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने गोली मार दी। बदमाश ...

Feb 15, 2020, 07:51 AM IST
Gopalganj News - counsel going to court in mutual dispute shot dead condition serious miscreants ran away waving arms

अापसी रंजिश में बाइक से अपने मुंशी के साथ कोर्ट आ रहे अधिवक्ता को बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने गोली मार दी। बदमाश हथियार लहराते हुए फरार हो गए। हादसे के बाद घटना स्थल पर अफरा-तफरी मच गई। लोगों की मदद से अस्पताल लाया गया । जहां डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया । घटना की सूचना मिलते ही अधिवक्ता आक्रोशित हो उठे और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए मौनिया चौक के समीप सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। इसके पहले भी जमीन और आपसी विवाद में दो अधिवक्ता की हत्या हो चुकी है। बरगछिया के स्वर्गीय मुनीलाल राम के छोटे बेटे टुनटुन राम अकेला पेशे से अधिवक्ता है । वह गांव से हरपुर सफी टोला के ताईद रजनीकांत राम के साथ बाइक से कोर्ट आ रहे थे । दहीभाता छोटी गंडक नहर पुल के पास अधिवक्ता को पीछे से गोली मार दिया ।

घटना पर जिला बार एसोसिएशन ने जताया खेद ,एसपी से अधिवक्ताओं ने सुरक्षा पर की बात

सुरक्षा बढाने की मांग|एसपी मनोज तिवारी अधिवक्ताओं से वार्ता करने के लिए पहुंचे जहां संघ ने सुरक्षा बढ़ाने की मांग की । वहीं घटना के बाद से कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।


पूर्व रेल मंत्री के रिश्तेदारों से चल रहा था विवाद

पूर्व रेल मंत्री लालू यादव के रिश्तेदारों से अधिक्ता का विवाद चल रहा था। इस मामले में पुलिस ने विनोद कुमार यादव और सत्यदेव यादव की गिरफ्तारी की हैं। गिरफ्तार विनोद कुमार यादव लगभग साल भर पूर्व बरगछिया गांव में जमीन विवाद को लेकर अधिवक्ता और उनके परिवार के साथ हुए मारपीट मामले में आरोपी था। जिसे पुलिस द्वारा लगभग 2 माह पहले ही जेल भेजा गया था। जहां से लगभग एक माह पहले जमानत पर रिहा किया गया था। एसपी मनोज कुमार तिवारी, एसडीपीओ अशोक कुमार चौधरी, मीरगंज इंस्पेक्टर सतीश कुमार हिमांशु, मुकेश कुमार, उचकागांव थानाध्यक्ष कृष्णा कुमार, एएसआई हरेंद्र पांडेय ने जांच पड़ताल की ।

घटना के बाद दहशत में परिजन

अधिवक्ता टुनटुन राम अकेला को गोली लगने की सूचना मिलते ही । घर से लेकर कोर्ट तक अफरा- तफरी मच गई । सदर अस्पताल में लोगों की भरी भीड़ इक्कठा हो गई । बरगछिया गांव स्थित उनके आवास पर ताला लटकने के कारण सन्नाटा पसरा रहा। वैसे आसपास के लोग वहीं कुछ नाते रिश्तेदार उनके घर पर पहुंच कर पास पड़ोस के लोगों से मामले की जानकारी लेते नजर आए।

कोर्ट में नहीं हुआ काम-काज ,बैरंग लौटे लोग

गोली लगने से घायल टुनटुन को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर ने स्थिति को गंभीर देखते हुए उन्हें गोरखपुर रेफर कर दिया उधर घटना की जानकारी होने के बाद वकील उग्र हो गए तथा कोर्ट का काम ठप कर प्रदर्शन करने लगे। इस बीच न्यायालय का कामकाज पूरी तरह से ठप रहा। अधिवक्ताओं ने जल्द से जल्द बदमाशों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

पहले से मिल रही थी अधिवक्ता को धमकी पुलिस को भी दी गई थी सूचना

घटना के बाद उन्हें जानने वाले अधिवक्ता साथियों ने बताया कि टुनटुन राम अकेला का कुछ लोगों से जमीन तथा आपसी रंजिश को लेकर विवाद चल रहा था। इसे लेकर अधिवक्ता उचकागांव थाने में सनहा दर्ज कराया गया था। जिसके बावजूद भी मामले को पुलिस द्वारा हल्के में लिया गया और मामले में कोई कार्रवाही नहीं की गई। जिसके बाद पुलिस के कार्यशैली पर सवाल उठने लगे है ।लोगों ने आरोप लगाया कि यदि पुलिस अधिवक्ता द्वारा दिए गए सनहा पर कार्यवाही की गई रहती तो अधिवक्ता के साथ इस तरह की घटना नहीं घटित होती ।

{पहले भी दो अधिवक्ताओं की जमीन विवाद में हो चुकी है हत्या , दो आरोपी गिरफ्तार

एसपी के आश्वासन के बाद हड़ताल तोड़ते वकील

सड़क पर बैठकर धरना देते वकील

Gopalganj News - counsel going to court in mutual dispute shot dead condition serious miscreants ran away waving arms
X
Gopalganj News - counsel going to court in mutual dispute shot dead condition serious miscreants ran away waving arms
Gopalganj News - counsel going to court in mutual dispute shot dead condition serious miscreants ran away waving arms
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना